How to Play 999 card Game in Hindi | Teen Patti Variations Rules | Casino Game |

हैलों दोस्तों आज हम बना रहे है 3 पत्ती गेम का एक और वैरिएन्ट जिसका नाम है 999 मतलब की त्रिपल 9 तो इस गेम को कैसे खेला जाता है आज हम इस गेम के बारे में सीखेंगे। दोस्तों हम एक सीरिज तेैयार कर रहे है 3 पत्ती गेम की तो इस सीरिज के अन्दर हम 3 पत्ती गेम के जितने भी वैरिएन्ट है उन सभी को खेलना सीखेंगें। हैलो दोस्तो कैसेे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग

तो आज बारी है 3 पत्ती गेम के एक वैरिएन्ट 999 गेम की दोस्तों अगर आपको 3 पत्ती गेम खेलना नही आता है तो यह वीडियों आपके लिए नही है। आपको सबसे पहले 3 पत्ती गेम को खेलना सीखना पडेंगा। इसके लिए आप हमारे Youtube Chanel पर जाकर How to play 3 patti game in hindi वाली वीडियो को देखकर 3 पत्ती गेम खेलना सीख सकते है। उसके बाद आप 3 पत्ती गेम के कई सारे नये-नये वैरिएन्ट को खेलना सीख जाऐंगे।

तो दोस्तों अब हम शुरू करते है कि 999 कार्ड गेम को कैसे खेला जाता है। इस गेम में 3 पत्ती गेम के कई सारे रूल चैंज है। बस इसमें हम 3 पत्ती के चिप्स वगैरह जो हम लगाते है वही यूज होता है और जो स्कोरिंग वगैरह होती है वो 3 पत्ती गेम के जैसे ही चलती है। तो सबसे पहले हम कार्ड की वैल्यू देख लेते है कि किस कार्ड की कितनी वैल्यू होती है। इस गेम में इक्के की वैल्यू 1 होती है 2 नम्बर के कार्ड की वैल्यू 2 ही होती है 3 नम्बर के कार्ड की वैल्यू 3 होती है और 4 नम्बर के कार्ड की वैल्यू 4 होती है इस तरह से 9 नम्बर तक के कार्ड की वैल्यू जितने नम्बर का वो कार्ड है उतनी ही उसकी वैल्यू होती है। 9 नम्बर के कार्ड की वैल्यू 9 होती है।

अब बात कर लेते है हम दहला, गुलाम, बेगम, बादशाह की वैल्यू कितनी होती है तो इस गेम में दहला, गुलाम, बेगम, बादशाह की वैल्यू 0 होती है। अब हम इस चीज को एक Example से समझते है। इस गेम को 4 प्लेयर खेल रहे है। प्लेयर 1, प्लेयर 2, प्लेयर 3, और प्लेयर 4 अब डीलर पत्तों को सफल करता है और इस चारों प्लेयर में तीन-तीन पत्ते बाट देता है। अब सभी प्लेयर बारी-बारी अपने पत्ते देखेंगे की किसका कितना स्कोर बना है। सबसे पहले प्लेयर 1 अपने पत्ते उठाकर देखता है इसके पास एक पत्ता 3 का आया है दुसरा पत्ता 6 यानि छक्का आया है और तीसरा पत्ता बादशाह यानि 0 आया है तो अब इन तीनो पत्तो को जोडते है तो प्लेयर 1 का स्कोर 360 बनता है।

अब प्लेयर 2 का स्कोर देख लेते है इस गेम मे हमेशा 0 को लास्ट में लगाया जाता है। तो प्लेयर 2 का स्कोर बना है 720 आगे प्लेयर 3 का स्कोर देखे तो इसका स्कोर बना है 600 क्योकि प्लेयर 3 के पास एक पत्ता तो छक्का का आया है और एक पत्ता बेगम और दुसरा पत्ता गुलाम का आया है और हमें तो पता ही है कि बेगम की वैल्यू भी 0 होती है और गुलाम की वैल्यू भी 0 होती है और 0 को हमेशा लास्ट में लगाना होता है तो इस तरह से इसका स्कोर बनता 6+0+0=600 अब सबसे लास्ट मे हम प्लेयर 4 का स्कोर देखते है तो इसका स्कोर बना 977 है। इस गेम में जिसका स्कोर सबसे ज्यादा होता है वही इस गेम को जीत जाता है। तो इस गेम में प्लेयर 4 का स्कोर सबसे ज्यादा है क्योंकि उसका स्कोर 977 सभी प्लेयर से ज्यादा है।

हमको इस तरह से अपने पत्ते जमाने होते है कि ज्यादा से ज्यादा स्कोर बने बाकी इस गेम में और कोई रूल नही होता है ना ही पेयर और ना ही कोई सिक्येन्स या प्योर सिक्येन्स बनाने पडते है। इसलिए इस गेम को खेलना बहुत ही आसान है। अगर आप भी 3 पत्ती गेम को खेल-खेल कर बोर हो चूके हो तो एक बार इस 3 पत्ती गेम के 999 वैरिएन्ट को जरूर ट्राई कीजिए। तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह वीडियों अगर वीडियो आया हो पसन्द तो इसे लाइक कीजिए और अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर में शेयर कीजिए। हमारे यूटुयब चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए ताकि हम आपके लिए इसी तरह नये-नये गेम और वैरिएन्ट लाते रहें।