How to Play Muflis card Game in Hindi | Teen Patti Variations Rules | Casino Game |मुफ़लिस गेम कैसे खेला जाता है

हैलों दोस्तो कैसे हो आज का ये विडियों उन लोगो के लिये है जो की तीन पत्ती के दीवाने है। और उनको तीन पत्ती खेलना बहुत ही ज्यादा पसंद है। इस तीन पत्ती गेम के बहुत सारे Variants होते है मुफलिस भी तीन पत्ती गेम का एक वैरिएन्ट है जो कि बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। तो आज हम इसी के बारे में Discuss करने वाले है।
दोस्तों कैसे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहां करते रहते है हम रोज नये-नये गेमस और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग।

तो दोस्तों पहली बात तो हम यह देख लेते है कि यदि आपको 3 पत्ती गेम खेलना नही आता है तो ये विडियों आपके लिये नही है। उसके लिये आपको हमारी एक विडियों देखनी पडेगी How To Play 3 Patti Game या फिर पहले आपको 3 पत्ती गेम खेलना सीखना पडेगा। ये 3 पत्ती के आगे के वैरिएन्ट है।

तो अब हम बात कर लेते है Muflis Game के बारे में। मुफलिस गेम और 3 पत्ती गेम में क्या अंतर होता है। 3 पत्ती गेम में जो सबसे बडे पत्ते होते है वो इक्का होता है मतलब अगर तीन पत्ती गेम में आपके पास 3 इक्के आ गये तो आपको गेम में कोई नही हरा सकता है। मगर मुफलिस गेम में इसका सीधा-सीधा उल्टा होता है। जो सबसे अच्छे पत्ते होते है वो सबसे खराब पत्ते होते है और जो सबसे खराब पत्ते होते है वो सबसे अच्छे पत्ते माने जाते है। इसका मतलब ये हुआ की यदि किसी प्लेयर के पास 3 इक्के आ जाते है तो वो इस गेम को हार जाता है।

बाकी सब जो स्कोरिंग है पैसा वगैरह लगाना है वो सबकुछ है वो सबकुछ 3 पत्ती की तरह ही चलता है। ये गेम बहुत सारी आनलाइन एप्लीकैशन पर उपलब्ध  है। यदि आपको इस गेम का वैरिएन्ट पसंद आता है तो वहा पर इसे जाकर खेल सकते है। अगर आप 3 पत्ती गेम खेल-खेल कर पक गये है तो उसके वैरिएन्ट को एक बार जरूर ट्राई कीजिएगा।
तो डीलर पत्तो को सफल कर देगा और सभी प्लेयर को पत्ते मिल जाऐंगे। जैसे हमने 3-3 पत्ते सभी 4 प्लेयर में बाट दिये है। बाकी के पत्ते बच जाएगे।
सबसे पहले हम प्लेयर 1 के पत्ते देख लेते है कि उसके पास क्या-क्या आया है। प्लेयर 1 के पास कलर आये है मतलब उसके पास सारे चिडी के पत्ते हैं इसका मतलब इसके पास अच्छे हाथ है। अब प्लेयर 2 के पत्ते देखते है कि उसके क्या आया है इसके पास कुछ भी नही आया है इसके पास सिर्फ एक हाईकार्ड है 9 का अब हम प्लेयर 3 के देखते है तो इसके पास एक प्योर सिक्येन्स है तो ये कलर से भी अच्छे पत्ते है। प्लेयर 4 के पास 3 इक्के आये है मतलब सबसे अच्छे पत्ते प्लेयर 4 के पास है तो दोस्तो इस गेम को प्लेयर 2 जीतेगा क्योंकि उसके पास में अभी सबसे से खराब पत्ते है। तो दोस्तों आपको Example से ही समझ में आ गया होगा।

दोस्तों आपको ये 3 पत्ती का वैरिएन्ट कैसा लगा हमेें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इसे अपने दोस्तों के साथ खेलें और शेयर कीजिये। ताकि और लोग भी इस गेम को खेलना सीख जाए। अगर आपका है कोई सवाल इस गेम के बारे मेें तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते है।

आप इस गेम को विडियो के माध्यम से अच्छे से समझ सकते है