Andar Bahar अंदर बाहर card Game Rules in Hindi | Joker | Casino Game

 

आज हम आपके लिए लाऐं है Andar Bahar Game को कैसे खेला जाता है। यह एक कसीनो गेम है। नोर्मली इसे कसीनो वगैरह में जाकर बहुत सारे लोग खेलते है। हैलो दोस्तो कैसेे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Games Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

इसको खेलना तो वैसे बहुत आसान है लेकिन फिर भी हम एक बार इसके रूल वगैरह को अच्छी तरह से समझ लेते है कि इस गेम को कैसे खेला जाता है। क्या इसके अन्दर मिलता है। इस गेम को कितने भी लोग खेल सकते है। सबसे अच्छी बात इस गेम में यह है कि इस गेम को डीलर के खिलाफ खेला जाता है जैसा कि ब्लैक जेक गेम में हम खेलते है। तो प्लेयर इसमें एक दुसरे के खिलाफ नही खेलते है इसलिए यह गेम और भी ज्यादा Excitement वाला हो जाता है। इस गेम को खेलने के लिए हमको एक 52 पत्तों की ताश की गड्डी चाहिए होती है। अब डीलर सबसे पहले ताश की गड्डी को शफल (मिक्स )कर लेता है। 

शफल करने के बाद डीलर को ताश की गड्डी मे से एक पत्ता निकालना होता है इसलिए बह गड्डी को कट कर लेता है और कट करने के बाद में सबसे ऊपर का जो पत्ता खुलता है उसे हम जोकर बोलते है उसे निकाल कर हम साइड में रख लेते है।  

इस गेम में सबसे ऊपर जो पत्ता आया है वो ईट का चौका है अब पूरा  गेम इस चौका के ऊपर हो गया है। इस गेम में चौका का पत्ता अन्दर की साइड आयेगा या बाहर की साइड आयेगा जिसकी भी साइड आयेगा वही गेम को जीत जायेगा। इस गेम में अन्दर की साइड तो डीलर की होती है और बाहर की साइड प्लेयर की होती है। जो पहला पत्ता डालना होता है उसे डीलर अपनी साइड डाल लेता है। उसके बाद दुसरा पत्ता प्लेयर की साइड डालता है। फिर अपनी साइड फिर प्लेयर की साइड इस तरह से बारी-बारी पत्ते डालता रहता है। मतलब एक पत्ता अन्दर की तरफ और दुसरा पत्ता बाहर की तरफ डालता है। जिस तरफ भी चौका आ जायेगा वही जीत जायेगा। पत्ते डालने से पहले प्लेयर को अपनी बैट बोलनी होती है कि वह अन्दर की तरफ बैट लगाऐगा कि बाहर की तरफ लगानी है। यदि प्लेयर का अंदाज सही निकलता है तो प्लेयर ने जीतने रुपए लगाए है उसका डबल पैसा मिल जाता है।

जैसा कि प्लेयर ने 1000 रूपये लगाये है तो जीतने पर डीलर उसे कुल 2000 रूपये और देगा। और हारने पर उसके 1000 रूपये डीलर अपने पास रख लेगा।

प्लेयर 1 ने अन्दर  की तरफ बैट लगाई है। 

प्लेयर 2 ने बाहर  की तरफ बैट लगाई है। 

प्लेयर 3 ने अन्दर  की तरफ बैट लगाई है। 

तो अब हम देखते है कि चौका किस साइड पर खुलता है। डीलर बारी बारी पत्तों को चलता है एक पत्ता अन्दर रखता है एक पत्ता बाहर रखता है इस तरह से पत्ते चलता रहता है। इस गेम में चौका का पत्ता डीलर की साइड मतलब अन्दर की तरफ खुल जाता है और इस गेम को डीलर जीत जाता है। तो जिन-जिन प्लेयर ने अन्दर की तरफ बैट लगाई थी उन सभी को डीलर उतने ही रूपये और देता है जितने की उन्होने बैट लगाई थी क्योंकि वो जीत चुके है। और जिन प्लेयर ने बाहर की तरफ बैट बोली थी उनसे उतने रूपये ले लेता है जितने रूपयों की उन्होने बैट लगाई थी।

 

तो दोस्तों इस गेम में स्किल से ज्यादा प्लेयर का लक काम में आता है। अगर आपका लक अच्छा होगा  तो जिस साइड पर आप बैट लगाते है  उस साइड पत्ता आ सकता है। इस गेम में लोग अच्छा पैसा बना लेते है। कुछ ही मिनटों में उनका पैसा डबल हो जाता है। इसलिए कैसीनो में इस गेम को बहुत ही ज्यादा पसन्द और खेला जाता है। तो दोस्तों आपको कैसा लगा यह अन्दर बाहर गेम हमें कमेंट बॉक्स में लिखिए। 

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.

अगर वीडियों आया हो पसन्द तो इसे लाइक कीजिए अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर में शेयर कीजिए। अगर आपका है कोई सवाल किसी गेम के बारे मे तो आप हमसे पूछ सकते है। आपको हमारे वीडियों पसन्द आते है तो आप हमारे यूटयुब चैनल को अवश्य सब्सक्राइब कीजिएगा। हम आपके लिए इसी तरह और नई-नई वीडियों लाते रहेंगें