Best card game | How to play slapjack in hindi | Rules |  @The Games Unboxing ​


हैलों दोस्तों आज हम बना रहे है Slapjack Card Game तो करना है Slap को jack तो जो प्लेयर सबसे पहले Slap को jack कर देगा उसी के सारे पत्ते हो जाऐंगें जो कि सेन्टर में रखे होते है। तो जल्दी से हम इसके रूल वगैरह आदि के बारे में जान लेते है। और यह भी देख लेते है कि इस Slapjack Card Game को कैसे खेला जाता है। हैलो दोस्तो कैसेे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

दोस्तों यदि आप भी इस तरह के कार्ड को खरीदना चाहते है जैसे कि इस वीडियों में आपको मेरे हाथ में दिखाई दे रहे तो मेनें इन कार्ड को Purchase करने की लिंक Discription Box में ऐविलेबल कर दी है। उस लिंक पर जाकर के आप इन कार्ड को आनॅलाइन खरीद सकते है। दोस्तों अगर आप ताश खेलना बिल्कुल भी नही जानते हो और ताश खेलना सीखना चाहते हो ताकि आप भी अपने दोस्तों के साथ ताश खेल पाऐं तो आप बिल्कुल परेशान मत होइए। आप हमारे युटयूब चैनल पर जाकर ताश कैसे खेले वाली वीडियों को देखकर ताश खेलना सीख सकते है।

इस गेम को कितने भी प्लेयर खेल सकते है यदि आपको लगता है कि ज्यादा प्लेयर हो गये है तो आप ताश की ज्यादा गड्डी काम में ले सकते है। फिलहाल आज हम 3 प्लेयर ही इस गेम को खेल रहे है इसलिए ताश की एक गड्डी काम मेें ले रहे है। कोई भी एक प्लेयर इसमें डीलर बन जाता है। उसको पहले सभी प्लेयर में पत्ते डिस्ट्रीब्यूट कर देने है। पत्ते कम हो या ज्यादा उससे कोई फर्क नही पडता है। इस गेम के अन्दर जितने ज्यादा पत्ते हो उतना ही अच्छा है। आज हम खेल रहे है इस गेम का एन्टीक्लोक वाइज वैसे इस गेम को कैसे भी खेला जा सकता है। हमें बस इस गेम को बहुत ही ध्यान से खेलना है क्योंकि नजर हटी दुर्घटना घटी। इस गेम में जैसे ही कोई प्लेयर जैक डालता है मतलब की गुल्ला का पत्ता बीच में डालता है।

तो सभी प्लेयर में से जल्दी से टैप करना होता है। मतलब की उस गुल्ला के पत्ते के उपर अपना हाथ रखकर उसे दबा देना होता है। इसे टैप करना बोलते है। दोस्तो प्लेयर को पत्ते सीधे डालने है अगर कोई प्लेयर पत्ता को उल्टा चल देता है तो उस पर फाउल लग जाता है और उसे अपना एक पत्ता साइड में अलग रख देना होता है। सभी प्लेयर को पत्ते जो है सीधे बीच में ही खोलने है कोई भी प्लेयर अपने पत्ते को बीच मेे डालने से पहले यह नही पता कर सकता है कि अब वो कौनसा पत्ता चलने वाला है। मेंने गलत पत्ते के उपर टैप कर दिया है। मुझे लगा कि जैक का पत्ता खुलने वाला है मगर वो निकला इक्का का पत्ता इसलिए अब मुझे इसकी पैनल्टी भरनी पडेगी। मेंने जिस प्लेयर के पत्ते के ऊपर स्लैप किया है उसको एक पत्ता अपने पत्तों में से देना पडेगा। इसलिए हमको स्लैप या टैप करने में जल्दीबाजी नही करनी है सही पत्ता डालने पर ही उसको जल्दी से स्लैप यानि कि टैप करना चाहिए। सभी प्लेयर को बराबर -बराबर दुरी पर ही बिठाना चाहिए ऐसा न हो कि कोई प्लेयर पास बैठा है तो कोई दुर बैठा है।

वरना पास वाला व्यक्ति का हाथ पहले पहुचेंगा स्लैप करने में और दुर बैठा प्लेयर का हाथ देर से पहुचेगा स्लैप करने के लिए सभी प्लेयर को बराबर-बराबर दुरी से ही पत्ते बीच में फेकंने चाहिए। थोडी देर बाद प्लेयर 2 के पास जो पत्ते होते है वो खत्म हो जाते है। लेकिन अभी वो गेम से बाहर नही होता है और गेम में बना रहता है। लेकिन उसको अब बीच वाले पत्तों पर अपनी नजर बराबर बनाए रखनी होती है। ताकि जैसे ही कोई प्लेयर जैक का पत्ता डालेगा वो उसे स्लैप कर लेगा और बीच के सारे पत्ते उसके हो जाऐंगे और वो एक बार फिर से गेम मे खेलने के लिए बापस आ जाऐगा। मगर दोस्तो अगर प्लेयर 2 ने गलत पत्ते पर स्लैप कर दिया तो इस बार उसे गेम से बाहर कर दिया जाएगा।

और फिर दुबारा गेम में नही लिया जाऐगा। तो दोस्तों प्लेयर 2 और 3 के पास सारे पत्ते खत्म हो चुके है। इसमें प्लेयर 2 गेम से पहले ही बाहर हो चुका है। बस प्लेयर 1 के पास पत्ते है तो वो अकेला पत्तों को चलता रहता है। जैसे ही अगर जैक का पत्ता आता है और प्लेयर 3 उसे स्लैप कर लेता है तो वह गेम में वापस आ जाता है। और नही कर पाता है तो प्लेयर 1 जीता जाता है। तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम अगर गेम आया हो पसन्द तो इसे लाइक कीजिए अपने दोस्तों में शेयर कीजिए। हमारे युटयूब चैनल को सब्सक्राइब कीजिए। अगर आपका है कोई सवाल किसी गेम के बारे में या फिर आप किसी गेम के बारे में जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट बाक्स में लिख सकते है। हम आपके सवाल का जबाब अवश्य देंगे।