HOW TO PLAY RUMMY 13 CARD GAME / रमी 13 कार्ड गेम को कैसे खेलते है

हैलों दोस्तों कैसे हो आप

मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहां करते रहते है हम रोज नये-नये गेमस और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग।आज हम सीखने वाले है Rummy 13 Card गेम को कैसे खेलते है

हमें इस गेम के अन्दर 4 पत्तों का 1 Sequence और 3 पत्तों के 3 Sequence बनाने होते है। इस गेम के अन्दर किसी का भी सेट तैयार किया जा सकता है। जैसे इसमें 10 का सेट बना हुआ है। इसके अन्दर Maximum 2 Set और Minimum 2 Sequence तो बनाने ही पडेंगे। इस गेम मे हमारी मदद करने के लिये 1 जोकर होता है। जो हम Decide करते है कि जोकर कौनसा पत्ता बनता है।

जैसे हम जब Sequence बना रहे होते है तो जोकर को इस तरह से यूज करेंगे की जैसे हमारे पास 6, 8 , 9 का पत्ता है पर 7 का पत्ता नही है तो हम 7 की जगह जोकर लगा देगें और जोकर को 7 की तरह काम ले लेंगे। इस गेम में हमको 1 pure Sequence बनाना जरूरी होता है। जब तक किसी प्लेयर का 1 pure Sequence नही बन जाता है फिर वो चाहे कितने भी Set या Sequence बना ले वो किसी काम के नही होते है। जैसे ही प्लेयर 1 pure Sequence बना लेता है। उसके बाद जोकर लगा कर बचे हुए तीनो Set और Sequence को उसे तैयार करना होता है। और जो प्लेयर इनको सबसे पहले तैयार कर लेगा वही गेम को जीत जाता है।

विडियो में हमने जो गेम खेला है उसमे

जो हमारी मिनिमम Requarment थी 2 Sequence बनाने की उसे हमने पूरा कर लिया है। दोस्तों प्लेयर 2 ने पत्ता दबा दिया है इसका मतलब की उसने Declare कर दिया है कि उसने अपने सारे सेट बना लिये है। तो हमें एक बार चैक जरूर करना है कि उसके सारे Combination बने है या नही। तो दोस्तो प्लेयर 2 ने एक 8, 9, 10, 11 का Sequence बना लिया है। एक उसने 3 का सेट बनाया है तीन-तीन और तीन का लास्ट मे उसने जो बेगम का सेट बनाया है इसमे उसने जोकर को यूज किया है और उसका तीन बेगम का सेट बन गया है।तो दोस्तो इस गेम को प्लेयर 2 जीत गया है। अब हम आगे देखते है कि प्लेयर 1 ने क्या-क्या बनाया है। प्लेयर 1 का एक 2,3,4,5 Sequence का बना है। इसके अलावा इसका 8,9,10 बना है इसका कोई पोइन्ट नही जुडेंगे। इसलिये प्लेयर 1 ने कुछ खास नही बनाया है।

तो दोस्तो चलिये हम इस गेम को थोडा खेल कर भी देख लेते है। तो दोस्तो इस गेेम का 2 प्लेयर से लेकर 6 प्लेयर तक खेल सकते है। यदि इस गेम को 2 प्लेयर खेल रहे है तो हमको 1 ही ताश की आवश्यकता होती है और यदि 2 प्लेयर से ज्यादा लोग इस गेम को खेल रहे होते है तो हमको 2 ताश की गड्डी की आवश्यकता होती है। अब हमें सभी प्लेयर में 13-13 पत्ते बाटने होते है सभी प्लेयर में और बचे हुए पत्ते पास में रख देते है। तो दोस्तो प्लेयर 2 का एक Sequence तैयार हो चुका है 8, 9, 10 का। चिडी की चौकी हमारे बहूत काम आने वाली है। इसलिये इसको हम उठा लेते है। अब हमारे पास 2, 3, 4, 5 का एक और Sequence तैयार हो चुका है। अब तक हमारे 2 Sequence तैयार हो चूके है।

दोस्तो अगर प्लेयर 1 का गुलाम, बेगम, बादशाह का कुछ बन जाता तो हमारे पोइन्ट नही चढते इसलिये इस गेम में कोई बडे पत्तों को बनाने की कोशिश नही करता है। हमने बनाने की कोशिश की इसलिये हमारे ऊपर पोइन्ट चढ गये है। हमारे ऊपर यानि की प्लेयर 1 के उपर 37 पोइन्ट चढ गये है। इसलिये वह इस गेम को हार गया है। जिस प्लेयर के पहले 100 पोइन्ट चढ जाते है वह इस गेम को हार जाता है। आप चाहो तो एक ही राउण्ड में इस गेम को खत्म कर सकते हो कि प्लेयर 1 हार गया है और प्लेयर 2 जीत गया है। तो जो हारता है वो सफल करेगा और जीतने वाला पहले चाल को चलता है। इसको आप कैसे भी खेल सकते है। तो दोस्तो कैसा लगा आपको Rummy 13 Card Game हमें कमेंट बाक्स मे लिखकर अवश्य बताइयेगा। और कोई समस्या हो तो हमारी विडियों को देखिये या कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें पूछ सकते हों।