HOW TO PLAY RUMMY CARD GAMES IN HINDI रमी कार्ड गेम | RUMMY KESE KHELTE HAI | 2 PLAYER RULES

हैलों दोस्तों कैसे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहां करते रहते है हम रोज नये-नये गेमस और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग।

दोस्तों 2 प्लेयर के रमी कार्ड गेम के लिये आपको पूरे 52 पत्तों की गड्डी चाहिये। रमी में किस तरह से कोम्बिनेशन बनते है किस तरह से सेट और रन बनते है यही आज हम सीखेंगे। जैसे इसे बोलते है चार पत्तों का रन 5 , 6 , 7 , 8 ये एक ही कलर के होने चाहिये और सीरीज बाइ होने चाहिये जैसे ये सारे हुक्म के है ये चार पत्तों का रन बन गया है। दुसरे में ये चिडी का बन रहा है जैसे ये चिडी का गुल्ला, बेगम, बादशाह, इक्का है ये चार पत्तों का एक रन हो गया है। इसमें हमने ये बताने की कोशिश की है कि इक्का जो है वो बादशाह के साथ भी यूज हो सकता है और दुक्का , तिक्का के साथ भी यूज हो सकता है। और पिक्चर में जो नीचे वाले पत्ते दिखाई दे रहे है उनको सेट बोलते है। जैसे इसमे तीन 10 है दुसरे में 3 बेगम है। और ये वाला चार 9 के पत्तों का सेट हो गया है।

तो इसके अन्दर हमारा जो टार्गेट होता है। 2 प्लेयर रमी के अन्दर उसमें हमे 2 तो 3 पत्तों के सेट बनाने होते है या रन बनाने होते है। जैसे हमने 3 पत्तों का एक सेट तो यह बना लिया और 1 हमको 1 चार पत्तों का बनाना होता है। तो 4 पत्तों का हम कुछ भी बना सकते है या तो हम सेट बना सकते है या रन बना सकते है।

तो इसमे 1 तो चार के और 2 तीन के Combination बनाने होते है। जब आप इस गेम को खेलना शुरू कर दोगे तो आपके ओर ज्यादा ये गेम समझ मे आने लग जाऐगाा। तो चलिये शुरू करते है।पत्तों को हम सफल कर लेते है। फिर हमें 10-10 पत्ते बाटने हैं दोनो प्लेयर में और बाकी पत्तों को हम As a Draw Pile साइड में रख लेते है। अब हम अपने पत्तें उठाकर देखते है। कि कौन-कौनसे Combination बने है। एक हमारे पास ये बन गया है 3, 4, 5 का Combination और हमारे पास जो वेस्टेज पत्ता है वा बेगम का पत्ता है। जो हमारे किसी काम का नही है। अब DrawPile के सबसे ऊपर का जो पत्ता है उसे हम खोलकर दोनो प्लेयर के बीच में रख देते है। ये हमारी WithDrawPile बन गई है। अब हर प्लेयर के पास अपने हाथ में 10 पत्ते होेने चाहिये तभी वो कोम्बिनेशन बना पाएगा। सबसे पहले प्लेयर 2 की बारी है। DrawPile या WithDrawPile में से एक पत्ता उठाना है।

फिर उसके बाद में वो पत्ता चलेगा बीच मे तो देखते है कि वा कौनसा पत्ता उठाकर चलता है। दोस्तो उसे गुलाम चाहिये था जिससे उसके 3 गुलाम का सेट बन गया है। उसका छक्का वेस्टेज है। तो उसने अब छक्का चला है। हम ये छक्का को उठा लेगें क्योंकि हो सकता है हमारा 5, 6, 7 का सेट बन जाएगा। तो हम छक्का को उठाकर उसकी जगह पर अपनी बेस्टेज बेगम को चल देते है।

दुसरे प्लेयर ने हमारे बेगम को उठा लिया है और अब उसने ईंट की दुक्की को चल दिया है। इस ईंट की दुक्की को हम उठा लेते है क्योकि हमारा रन बन रहा है इक्का, दुक्का, तिक्का का। सभी हाथ बनने के बाद सामने वाला प्लेयर चैक करेगा कि किसके कितने सेट बन रहे है।
तो दोस्तो इस गेम के अन्दर प्लेयर 2 का 1 कोम्बिनेशन रह गया है। तो प्लेयर 2 इस गेम को अब हार गया है। तो इसमे सजा ये होती है कि जो प्लेयर इस गेम को हार जाता है वो सफल करता है और दुसरा प्लेयर इस गेम को स्टार्ट करता है।

दोस्तों आपको रमी गेम कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर अवश्य बताइयगाा। और हमारी वेबसाइट को अपने दोस्तों में शेयर जरूर करिेये।