T 23 Card Game Kaise Jeete /  How To Arrange Card In T 23 Game / टी – 23 गेम को कैसे खेला जाता है

दोस्तो आज हम सीखेंगे की T 23 गेम के अन्दर पत्तों को कैसे जमाया जाता है। दोस्तो कैसे हो मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहां हम करते रहते है नये-नये गेम और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग । हमें ये सात पत्ते मिले है तो हम इन्हें बढिया तरीके से कैसे जमा सकते है। हमने Trio मे 2 इक्के रख दिये है। 2 में हमनें रन बनाया है 8 और 10 का नौला हमने छोड दिया है। क्योकि वो हमारे पास नही है और सबसे आखिर Suited Run इक्का, बादशाह, बेगम ।

ये हमारे पत्ते बने है। Trio और 2 में जो में जो Combination हम बनाते है उनमें हम ये मानके चलते है कि हमारे Declare करने के बाद में एक पत्ता ।Automatically जो बेस्ट होगा वो जूड जाऐगा। इसलिए ये जो Trio में हमें 2 इक्के दिखाई दे रहे है ये ट्रिपल इक्के हो जाएंेगे। जो ये रन है इनकम्पलीट 8 और 10 का उसमे 9 जूड जाएगा। जो हमें पत्ते मिले थे हम उन्हें इस तरीके से भी जमा सकते थे लेकिन इस तरीके से जमाने से हम गेम को हार सकते है।

तो वो कौनसा Combination है जिनकी वजह से हमारे जीतने के चांसेज सबसे ज्यादा होंगे और वो कौनसे Combination जिनकी वजह से हम हार सकते हैं। सबसे अच्छा जो Combination होता है वो 3 इक्कों का है जिसे हम 3 इक्को का सेट भी कहते है। और इस गेम में जिसे Trio कहा गया है। सबसे छोटा सेट है वो 3 दुक्कों का है और यदि हम 2 पत्तों के Combination की बात करे तो 2 इक्के सबसे बडे वाले रहेंगे और 2 दुक्के सेट के लिए सबसे छोटे होंगे। दुक्को का ये Trio इक्का, बादशाह, बेगम के Suited Run से बडा होता है ये चीज हमको याद जरूर रखनी है।

तो सबसे बडा Pure Sequence जो होता है यानि Suited Run होता है वो इक्का, बादशाह, बेगम का होता है। एक ही Suit का जैसे की हमने ईट का इक्का, बादशाह, बेगम लिया है। और सबसे छोटा Suited Run होता है वे दुक्का, तिक्का, चौका का होता है। वो किसी भी Suit का हो सकता है और 2 पत्तों के लिये सबसे बडा Suited Run इक्का, बादशाह का होता है। और सबसे छोटा दुक्का और चौका का होता है। तो इनके बाद आते है Run जिसे Sequence भी कहते है। जिसके अन्दर इक्का, बेगम, बादशाह होते है। सबसे बडे पत्ते लेकिन वो किसी भी कलर के हो सकते है। किसी भी Suit के हो सकते हैं। ऐसे ही इसके अन्दर जो सबसे छोटे पत्ते हो ते है वो दुक्का, तिक्का, चौका होता है और वो भी किसी भी कलर और किसी कलर और किसी भी सूट के हो सकते है। 2 पत्तो की बात करें तो जो सबसे बडे पत्ते होते है इक्का, बादशाह होते है और जो सबसे छोटे पत्ते होते है वो दुक्का और चौका होते है।

अब जिन कार्ड के Combination की बारी आती है। उन्हें Suited या Colour कहते हैं। जैसे इसमें सारे पर्त्तें ईट ईट के है तो इक्का, बादशाह गुलाम ये सबसे बडा Suited का Combination हैं। ऐसे ही दुक्का, तिक्का, पंजा ये कलम का सूटेड का सबसे छोटा कोम्बिनेशन है। 2 पत्तों के लिए इक्का गुलाम सबसे बडा है और दुक्का और पंजा सबसे छोटा है। अब यदि कोई भी Combination नही बन रहा हो तो 2 पत्तों से हम Pair बना सकते है। जैसे सबसे बडा जो Pair होता है वो डबल इक्के का और बादशाह का होता है। और सबसे छोटा हमारे पास में जो Dobule या Pair होता है वो दुक्के का उसके साथ मे एक तिक्का होता हैं।ऐसे ही दो पत्तो के लिए इक्का, और गुलाम सबसे बडा होता है। और दुक्का और पंजा सबसे छोटा होता है। अगर कोई भी Combination नही होगा तो High Card दे के जाएंगे। जो सबसे अच्छा High Card है वो इक्का, बादशाह, गुलाम है। जो सबसे कमजोर High Card है वो दुक्का, तिक्का, पंजा है। 2 पत्तों के लिए High Card लागु ही नही होते है। क्योंकि मिनिमम उसमें Pair तो बनेगा ही बनेगा। ये रेकिंग की पूरी शीट है आप इसका Screen Shot भी ले सकते है।

दोस्तों अगर आपको T 23 Game खेलना है तो मेनें में इसकी लिंक Discription में Available करा दी है आप वहां से इसको डाउनलोड कर सकते है। ये सिर्फ मैजिक रमी पर ही Available है।
दोस्तो आपको कैसा लगा T 23 Game हमें कमेंट बॉक्स मे अवश्य बताए और कोई परेशानी हो तो कमेंट बॉक्स मेें लिखियेगा।