Best family card game | How to play judgement in hindi | kachuful | oh hell | Forecasting | Rules

हैलो दोस्तों आज हम बनाने वाले है Judgement Game जिसे गुजराती में Kachuful भी कहते है और इसका एक और नाम Oh Hell है इस गेम को कई तरीको से खेला जाता है उन्ही तरीको में से एक तरीके से आज हम इसको खेलना सीखने वाले हैै। तो इस गेम को खेलने के लिए हमको चाहिए ताश की एक गड्डी उसके साथ में एक पेन और एक पेपर जिस पर हम शीट बनाऐंगे तो अभी हम वो देखेंगे की कैसे बनानी है। हैलो दोस्तो कैसेे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

सबसे पहले तो जैसा की इस गेम का नाम है Judgement अगर किसी प्लेयर का Judgement गलत हो जाता है। तो उसको मिलने वाला है 0 स्कोर तो जजमेंन्ट कैसे जजमेन्ट ऐसे की प्लेयर राउन्ड स पहले ही डिक्लीयर कर देगा की उसको कितने हाथ बनाने वाला है यदि उसने डिक्लीयर किए गए हाथ से कम या ज्यादा हाथ बना लिए तो उसको पोइन्ट 0 मिलता है। इस गेम में एक हुक्म डिसाइड करनी होती है तो वो हम पहले ही डिसाइड कर देते है और यह भी डिसाइड कर देते है कि किस राउण्ड में कितने पत्ते बटने वाले है। तो सबसे पहले 4 प्लेयर की हमने शीट बना ली है। इस गेम में जो सिक्येन्स रहता है काट करने का मतलब तुर्प की हुक्म की तो सबसे पहले होता है स्पेस यानि की करी, उसके बाद डायमण्ड ईट या चौखट, तीसरा होता है क्लब चिडी या फली, और चौथा होता है हर्ट यानि की लाल या पान तो इस तरीके से इसका सिक्येन्स होता है। S D C H और ये आगे दुबारा से कन्टिन्यु रहता है इस गेम मे जब हम 5 से कम प्लेयर खेल रहे होगें तो जो राउण्ड होने वाले है वो होते है 10 यदि हम 6 से लेकर 8 प्लेयर तक इस गेम को खेल रहे होगें तो राउण्ड जो होते है वो होते है 8 इस गेम में 3 से लेकर 8 प्लेयर तक खेल सकते है।

तो जैसा कि इसके आगे लिखा हुआ है 10 तो इस वाले राउण्ड में 10-10 पत्ते बाटे जाऐंगे। और जिसके आगे लिखा होता है 8 तो उस वाले राउण्ड में 8-8 पत्ते बाटे जाऐंगे। यदि हमको ज्यादा जल्दी है गेम को खतम करने कि तो फिर हम ऐसा कर सकते है जैसे हमने 10 वाला राउण्ड यूज कर लिया तो इसके बाद हम 9 वाले राउण्ड को छोड सकते है डारेक्ट 10 वाले के बाद 8 वाला राउण्उ शुरू कर सकते है। 8 बाले राउण्ड को यूज करने के बाद 7 वाले को छोड सकते है और 6 वाला राउण्ड खेल सकते है। 6 वाला राउण्ड खेलने के बाद डारेक्ट 4 वाला या 3 वाला खेल सकते है फिर 2 वाला खेल सकता है। यदि आराम से खेलना है कोई जल्दी बाजी नही है किसी को तो फिर राउण्ड बाई राउण्ड ही खेलिएगा। तो सबसे पहले तो हम पत्ते बाट लेते है तो हमने ताश कि एक गड्डी ले ली है। दोस्तो अगर आपको भी अच्छी क्वालिटी की ताश की गड्डी की तालाश है जैसा कि आपको मेरे हाथ में दिखाई दे रही है तो आप इनको डिस्क्रप्शन बाक्स में दिये गए लिंक पर जाकर इन्हे परचेज कर सकते हैं। बहुत ही अच्छी क्वालिटी के ताश के पत्ते होते है यह वाले। इस गेम में जोकर हमारे किसी काम में नही आता है इसलिए हम गड्डी के सारे जोकर को पहले ही बाहर निकाल देते है।

आज इस वाले गेम में डीलर प्लेयर 1 बना है। इस वाले पहले राउण्ड में हमको जो पत्ते बाटने है वो है 10 हर प्लेयर को हमें एक-एक कर के पत्ते बाटने है बाकी बचे हुए पत्तों का अब इस गेम में कोई काम नही है इसलिए हम इनको गेम से बाहर निकाल देते है। सभी प्लेयर अपने-अपने पत्तों को खोल लेंगे। दोस्तो प्लेयर को उतने ही हाथ बोलने है जितने वो बना सकता है यदि वो बोले गऐ हाथ से कम ज्यादा बनाता है तो उसको 0 जीरो पोइन्ट ही मिलेगें। और यदि प्लेयर जितने हाथ बोलता है उतने हाथ बना लेता है तो उसको +10 पोइन्टस मिलते है। जैसे की हम मान लेते है कि प्लेयर 2 ने 3 हाथ बोले है और अगर वो 3 हाथ बना लेता है तो उसके 13 पोइन्टस हो जाऐंगे मतलब जितने हाथ बोले है उसमें 10 नम्बर प्लस हो जाऐंगें। अगर किसी प्लेयर ने 5 हाथ बोले है तो 5 में 10 प्लस कर दिये जाऐंगे तो उसके 15 पोइन्टस हो जाएंेगे। अगर कोई प्लेयर बोलता है कि मेरे तो 0 हाथ ही बनेंगे और उसके सही में 0 ही हाथ बनते है मतलब की वो एक भी हाथ नही बना पाता है तो उसको 10 पोइन्ट का स्कोर मिलता है। अब बारी है सभी प्लेयर के अपने-अपने हाथ बोलने कि तो सबसे पहले प्लेयर 2 अपने हाथ बोलेगा क्योंकि वह डीलर की राइट साइड में बैठा है तो प्लेयर 2 को लगता है कि उसके तो सिर्फ 2 हाथ ही बनाऐगा तो वह अपने 2 हाथ बोल देता है। प्लेयर 3 ने भी अपने 2 हाथ ही बोले है।

प्लेयर 4 ने अपने 4 हाथ बोले है अब बारी है प्लेयर 1 की हाथ बोलने कि लेकिन दोस्तों इस गेम में एक रूल यह होता है कि इस बाले राउण्ड में 10 हाथ बन सकते है तो अभी तक स्कोर हो गया है 4+2+2=8 तो अब प्लेयर 1 दो हाथ नही बोल सकता है। उसे या तो 1 हाथ बोलना पडेगा या फिर 3 हाथ बोलना पडेगा तो प्लेयर 1 अपना 1 हाथ बोल देता है। तो इससे यह होगा कि किसी न किसी प्लेयर का 0 पोइन्ट जरूर मिलेंगे। दोस्तों जैसे प्लेयर 2 ने सबसे पहले चिडी का पत्ता चला है तो अब सभी प्लेयर को सेम सूट का पत्ता ही चलना पडेगा। अगर किसी प्लेयर के पास सेम सूट का पत्ता नही है तो फिर वो उसे काट सकता है इस वाले गेम में काट हुक्म की है वो हुक्म का पत्ता चल सकता है या फिर बड्डी फेंक सकता है। तो यह वाला हाथ तो प्लेयर 4 का बन गया है। तो दुबारा से प्लेयर 4 की चलने की बारी है। तो दोस्तों यह गेम राउण्ड बाई राउण्ड इसी तरह से चलता रहता है लास्ट में सभी प्लेयर अपने-अपने पोइन्ट को काउन्ट लेते है और हार-जीत डिसाइड कर लेते है कि इस गेम में कौन जीता है और कौन हारा है।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी। तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How To Play Judgement In Hindi वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवाल का जबाब जरूर देंगे।