How to play Biscuit card game in hindi | Easy card game in hindi |

हैलों दोस्तों अगर आप खेलना चाहते हो छोटे बच्चों के साथ कोई कार्ड गेम तो हम लेकर के आऐ है आज आपके लिऐ Biscuit Game जिसे आप छोटे बच्चों के साथ भी बडी आसानी से खेल सकते हो छोटे बच्चे बहुत जल्दी इस गेम को खेलना सीख जाते है तो दोस्तों कैसे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Games Unboxing चैनल जहा पर करते रहते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

तो इसे खेलने के लिए हमको चाहिए ताश की एक गड्डी। गड्डी को ले लेने के बाद हम उसको सफल कर लेते है। इस गेम को कितने भी प्लेयर खेल सकते है। सभी पत्ते सफल कर लेने के बाद नीचे सरफेस पर हम सभी पत्तों को बन्द करके बिखेर देंगे। दोस्तों यह गेम मेमोरी गेम जैसा ही है लेकिन बिल्कुल मैमोरी गेम नही है यह उस गेम से भी बहुत सिम्पल और ईजी गेम है। इसके अन्दर कोई भी प्लेयर फर्स्ट रन ले सकता है। तो उसे करना क्या होगा उसे कोई सा भी एक पत्ता उठा कर उसको सीधा पलट देना है। इसमें सबसे पहले प्लेयर को कोई प्रोफिट नही मिलता है। अब अगले प्लेयर की बारी आती है तो अगला प्लेयर भी एक पत्ता उठाकर सीधा पलट देगा।

पलटने पर किंग खुला है। हम बच्चों को आसानी से समझा सकते है कि सभी प्लेयर एक पत्ता खोलते है अगर जो पत्ता खुला है अगर उसे पत्ते के सेम जैसा पत्ता खुला पडा है तो यह दोनो पत्ते उसी के हो जाते है जिसने पत्ता खोला है। इन्हे वो अपने पास रख लेता है मतलब की हमें एक ही नम्बर के दो पत्ते मिलाने होते है। प्लेयर 2 ने अभी एक पत्ता खोला है जो कि 10 का है और एक 10 का पत्ता पहले से ही खुला पडा है तो उसके दो पत्ते मिल चुके है इसलिए यह हाथ उसका बन गया है। अब उसका हाथ बन गया है तो उसे एक और चांस मिलता है पत्ते खोलने का। कुछ देर बाद प्लेयर 1 का बादशाह से बादशाह मैच हो जाता है और उसका हाथ बन जाता है।

प्लेयर 1 दोनो बादशाह अपने पास रख लेगा। उसे एक चांस और मिल जाता है पत्ते खोलने का। दोस्तों इस गेम के अन्दर लक भी बहुत इम्पोरटेन्ट होता है। वाकई बहुत मजा आने वाला है आपको जब आप बच्चों के साथ इस गेम को खेलोगे। कई बार तो ऐसा होता है कि किसी प्लेयर के लगातार 4-5 हाथ बनते ही चले जाते है। तो दोस्तो अब गेम समाप्त हो चूका है और इस गेम को प्लेयर 2 जीत गया है क्योंकि उसी के पास सबसे ज्यादा पत्ते आऐ है।


तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप पर शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।


इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play biscuit card game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवालों का जबाब जरूर देंगे।