Bluff (Cheat) card Game in Hindi for four player |I doubt it |420 card Game

दोस्तों आज हम बना रहे है Bluff (Cheat) Game को कैसे खेला जाता है। वो भी 4 प्लेयर के लिए इससे पहले हमने 2 प्लेयर ब्लफ गेम की वीडियों बना रखी है जिसे आप जाकर देख सकते है। तो दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Games Unboxing चैनल जहाँ पर करते रहते है हम रोज नये-नये गेम, टाॅयज और गैजेटस की अनबाॅक्सिंग।

इस गेम को 2 से लेकर 5 प्लेयर तक आराम से खेल सकते है और ज्यादा प्लेयर भी खेल सकते है। यदि हम 5 प्लेयर खेल रहे है तो हमें एक ताश की गडडी की जरूरत पडती है लेकिन यदि 5 से ज्यादा प्लेयर इस गेम को खेल रहे हो तो हमें 2 ताश की गडडी काम में लेनी है। तो दोस्तों अभी हम जो गेम खेल रहे है उसके अन्दर से हमें दोनो जोकर के पत्तों को बाहर निकाल देना है क्योंकि इस वाले वैरिएन्ट के अन्दर हम जोकर यूज नही करेंगे। वैसे तो ब्लफ गेम के अन्दर कई सारे वैरिएन्ट आते है लेकिन अभी जो हम यूज कर रहे है वो नोर्मल वैरिएन्ट है। तो चलिऐ गेम को शुरू करते है हमें सभी 4 प्लेयर को बराबर-बराबर पत्ते बाट देने है। पत्ते कम या ज्यादा हो जाऐ किसी के पास तो कोई परेशानी वाली बात नही है।

सभी प्लेयर को पत्ते बाट दिये गये है और सभी प्लेयर ने अपने पत्ते खोल लिए है। सबसे पहले सभी प्लेयर अपने पत्तों को सीक्वेंस में जमा लेंगे जैसे कि सबसे पहले पंजा उसके बाद छक्का उसके बाद सत्ता उसके बाद अठठा उसके बाद नौला फिर दहला इस तरह से सभी प्लेयर अपने पत्तो को जमा लेते है। दोस्तों इस गेम के अन्दर जो टास्क होता है वो यह होता है कि प्लेयर को अपने सभी पत्ते खतम करने होते है। तो गेम को खेलते समय सभी प्लेयर इस चीज पर ध्यान रखते है कि वह अपने पत्ते किस तरह से जल्दी से जल्दी अपने पत्ते खतम कर सकें। जैसा कि इस गेम का नाम है ब्लफ यानि कि चीटिंग मतलब हमें चीट करना होता है इस गेम में दुसरें प्लेयरों के साथ में हमें उनको बेवकूफ बनाना होता है। हम उन्हें कैसे बेवकूफ बना सकते है यह हम आगे वीडियों में सीखनें वाले है। सबसे पहले गेम को चलने का नम्बर प्लेयर 4 को दिया गया है।

जो यह प्लेयर 4 है यह कोईसा भी पत्ता निकाल कर चल सकता है लेकिन पत्ते निकालने की एक शर्त होती है कि वो पत्ते एक जैसे होने चाहिए मतलब की मान लेते है इसके पास 3 चैका है तो वह अपने तीनो चैका को एक बार में चल सकता है। चलते समय यह पत्ते किसी को दिखाने नही है सीधे बन्द करके ही नीचे चलने है किसी प्लेयर को पत्ता नही चलना चाहिए कि आपने सही पत्ते चले है या फिर गलत चले है। प्लेयर 4 ने अपने तीनों चैको को नीचे चल दिया है लेकिन अब प्लेयर 3 को लग रहा है कि प्लेयर 4 झूठ बोल रहा है और उसने गलत पत्ते चले है इसलिए वह चैलेंज करता है और प्लेयर 4 से अपने चले हुए पत्ते दिखाने के लिए बोलता है। तो प्लेयर 4 ने अपने चले हुऐ पत्ते सीधे करके दिखा दिये लेकिन प्लेयर 4 ने सही पत्ते चले थे इसलिए प्लेयर 3 यह चैलेंज को हार गया अब उसे वह तीनो चैकों के पत्ते अपने पास अपने पत्तों में रखने पड जाते है और प्लेयर 4 चैलेंज को जीत जाता है इसलिए उसको दुबारा से चाल को चलने का मौका दिया जाता है।

अगर हम मान ले कि प्लेयर 4 यह चैलेंज हार जाता और प्लेयर 3 चैलेंज जीत जाता तो जो पत्ते प्लेयर 4 ने चले थे वो उसे वापस लेने पडतें और प्लेयर 3 के चैलेंज जीतने पर उसे गेम को चलने का चांस मिल जाता है। दोस्तों इस गेम को खेलते समय बहुत ही ज्यादा मजा आता है। जब हम सब लोग साथ में इकट्ठे होते है। फैमिली, दोस्त आदि और जब हम इसमें चिटिंग करते है और दुसरे प्लेयर आइडिया लगाने की कोशिश करते है कि यह हमारे साथ चीट कर रहा है या नही कर रहा है इस वक्त गेम में बहुत मजा आता है। यदि आपका मन है इस ब्लफ गेम को खेलने का और आपके पार्टनर को यह गेम खेलना नही आता है। तो आप उनको यह वाली वीडियों दिखाकर जल्दी से जल्दी खेलना सीखा सकते हो और फिर आप सब भी इस गेम को खेल सकते हो।

तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये। इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप पर शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए। दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों को देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।

तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाॅक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play Bluff (Cheat ) 4 player game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बाॅक्स में लिख सकते है। हम आपके सवालों का जबाब जरूर देंगे।