How to play Dahla Cut card game / दहला कट गेम को कैसे खेलते है

दोस्तों आज हम बनाने वाले है बहुत ही ज्यादा फेमस गेम जिसका नाम है Dahla Cut दहला कट तो दोस्तों कैसे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते रहते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

दोस्तों यह एक 4 प्लेयर गेम है इसके अन्दर 2-2 प्लेयर टीम बनाकर खेलते है। मतलब की दो प्लेयर एक टीम में होते है और 2 प्लेयर दुसरी टीम में होते है। इसके लिए हमें ताश की पूरी गडडी चाहिए होती है खेलने के लिए। इसके बाद हम सभी प्लेयर को 13-13 पत्ते बाट देते है। लेकिन हमें इसमें एक चीज का ध्यान रखना होता हैं कि जो प्लेयर पत्ते बाट रहा है उसका नेस्ट प्लेयर का हमें तीसरा पत्ता खोलना है और देखना है कि वह कौनसा पत्ता है इसी से इस गेम में काट डिसाइड होती है। तो प्लेयर 1 इस गेम में पत्ते बाट रहा है तो इसके नेस्ट प्लेयर 2 है उसका तीसरा पत्ता हमने खोलकर देख लिया है जो कि चिडी की काट है।

तो इस गेम का हम आपको रूल बता देते है जैसा कि इस गेम का नाम है दहला कट इसलिए इस गेम मे दहला का पत्ता बहुत इर्म्पोटेन्ट होता है। इसमें हमें यह ध्यान रखना है कि हमें हमारे पास ज्यादा से ज्यादा दहला लेने है। जिस भी टीम ने 3 या 4 दहला ले लिए अपनी तरफ वह टीम गेम को लगभग जीत ही जाती है। यदि दोनो टीम के पास बराबर-बराबर दहला आ जाते है यानि कि दोनो टीम के पास 2-2 दहला आ जाते है तो फिर उस गेम में हार-जीत का फैसला हाथ जो बनाये गये है उनपर मैटर करता है कि किसने कितने हाथ बनाए है। जो टीम 7 हाथ और 2 दहला बना लेगी वह टीम जीत जाती है।

इसलिए हमें ध्यान सिर्फ दहला बनाने में ही रखना है। यदि हमारे 3 दहला बन गये और 3 हाथ बन गये तब भी हम गेम को जीत जाते है फिर चाहे सामने वाली टीम कितने भी हाथ क्यों न बना ले। अब प्लेयर 2 की बारी है और काट है हमारी चिडी की प्लेयर 2 ने दहला चला है। प्लेयर 4 ने इक्का चला तो प्लेयर 2 ने दहला डाल दिया है। क्योंकि यह सोचकर की यह हमारा ही हाथ बनेगा और वापस दहला हमारे पास ही आ जायेगा। अब गेम में सिर्फ 3 दहला बचे है। एक दहला टीम प्लेयर 2 और 4 ने बना लिया है। जो टीम हाथ बनाती है उसको दुबारा चलने का मौका मिलता है तो दोस्तो गेम इसी तरह से बारी बारी चलता रहता है।

अब हम यह देख लेते है कि किसने कितना स्कोर बनाया है तो प्लेयर 1 और प्लेयर 3 वाली टीम ने 3 दहला बना लिये है उनकी टीम के पास सबसे ज्यादा दहला है इसलिए गेम को वह वाली टीम जीत गई है। प्लेयर 2 और 4 वाली टीम ने हाथ तो बहुत बनाये है मगर दहला उन्होने सिर्फ एक ही बनाया है इसलिए वह टीम गेम को हार चूकी है। इसलिए नेस्ट गेम को प्लेयर 2 और 4 पीसेंगे। इस गेम में सजा यह होती है कि जिस टीम के पास 4 दहला आ जाते है तो उसे हम कोर्ट बोलते है। इस तरह से यह गेम चलता रहेगा और हार-जीत होती रहेगी। दोस्तों अगर मान लो चारों दहला एक ही टीम के पास चले जाते है तो वह दुसरी टीम वाले उनको चिढाते है कि हमने तुमको इतनी तेज गरमी में और दहला दिया बाकी दुसरी टीम को सजा इस तरह से मिलेगी कि उनको लगातार 7 बार पीसना पडेगा।

तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप पर शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए। दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।

तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play Dahla Cut Card Game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवालों का जबाब जरूर देंगे।