How To Play Deal Rummy Game In Hindi / डील रमी गेम को कैसे खेलते हैं  

दोस्तों रमी का जो फेमस गेम है उनमें से एक है Deal Rummy Game और आपको रमी गेम खेलना आता हैं तो फिर तो आप बहुत जल्दी Deal Rummy गेम खेलना सीख जाऐंगे। यदि आपको सिम्पल रमी गेम आता है। हैलो दोस्तो कैसेे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

तो आज हम बात करने वाले है डील रमी गेम को कैसे खेला जाता है। हम आज इसे मैजिक रमी गेम एप्लिकेशन के प्लेटफॉर्म पर खेल रहे है यदि दोस्तों आप भी खेल खेलने के लिए कोई अच्छा से गेम प्लेटफॉर्म ढंढ रहे है तो आप इस Magic Rummy Game Application को ट्राई कर सकते है। इसमें बहुत बढिया वेलकम बोनस मिलता है। इसका बहुत अच्छा कस्टमर सर्पोट भी है। इस प्लेटफॉर्म पर गेम को खेलते वक्त किसी भी तरह की कोई परेशानी नही आती है। में इस प्लेटफॉर्म को पिछले 1 साल से यूज कर रहा हुँ। हम डील रमी गेम को सीखने के लिए मैजिक रमी प्लेटफॉर्म पर इस गेम को स्टार्ट कर लेते है।

हम आज 10 रूपये वाले टेबल पर गेम खेलेगे और 2 प्लेयर का गेम खेलेंगे ताकि आपको गेम को समझने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना आऐ। डील रमी Best of 2, Best of 3, Best of 6, में होता है। तो आज हम Best of 2 खेल रहे है मतलब की एक गेम मे दो राउण्ड होंगे जिस किसी भी प्लेयर के सबसे कम पोइन्टस होंगे वही गेम को जीतेगा। तो अब हमारा गेम शुरू हो चूका है। दोस्तो अपोजिट प्लेयर ने गेम को स्टार्ट किया है हमें रमी गेम के अन्दर ड्रॉप करने की इतनी ज्यादा कोई जरूरत नही होती है क्योंकि हो सकता है इस वाले राउण्ड में आपके पास पत्ते खराब आये हो तो अगले राउण्ड में आपके पास पत्ते अच्छे आ जाएं औरबस हमें कोशिश यही करनी होती है होती है कि बडे पत्तों को निकालना है सिक्येन्स बनाने की कोशिश करनी हैं शुरू में सेट बनाने की कोशिश नही करनी है। बस पोइन्टस को कम से कम रखते जाना है। क्योंकि हम यदि गेम हार भी गए तो हमें कम पोइन्टस लगेंगे हम इसे नेस्ट राउण्ड में कवर कर सकते है।

इस गेम का जो जोकर है वो 5 है तो हमारे पास 2 पाँच है तो 2 जोकर तो हमारे पास यह वाले हो गये है और 1 जोकर हमारे पास रियल वाला है तो कुल अब हमारे पास 3 जोकर हो गये हैं। यदि गेम में हमारा एक प्योर सिक्येन्स बन जाता है तो हम गेम को बडी ही आसानी से जीत जाऐंगे और ये हमने अपना एक प्योर सिक्येन्स बना लिया हैै। जोकर इसी तरह से काम में आता है। तो हम इस वाले गेम को जीतने ही वाले है और अब हम स्कोरिंग के बारे में बात कर लेते है तो देखिए यह के TGU नीचे 160 पोइन्टस लिखा हुआ है ऐसे ही सामने वाले प्लेयर के भी 160 पोइन्टस लिखा हुआ है तो इसका मतलब उसको भी 160 पोइन्ट मिले है। अब हम बापस स्कोर बोर्ड की तरफ आ जाते है तो 14 पोइन्टस से हमने Win किया है। इसलिए सामने वाले प्लेयर के 14 पोइन्टस कम हो चूके है और अब उसके पोइन्टस 146 हो चूके है। हमारे 174 पोइन्टस हो गये है तो जिस प्लेयर के पोइन्टस ज्यादा होंगे लास्ट में वही गेम को जीतेगा।

अब दुसरा गेम भी स्टार्ट हो चूका है हमें दुसरे गेम में बस इतना ध्यान रखना है कि यदि हम गेम को हार भी जाते है तो हमें 14 पोइन्टस से कम ही रखने है जिससे की हम गेम को जीत जाऐंगे। अब इस गेम में हमारे 11 पोइन्टस रह गये है तो अब यदि सामने वाल प्लेयर डिक्लीयर भी कर देता है तब भी इस गेम को हम ही जीतने वाले है। क्योंकि हमारे पास में 14 पोइन्टस की पिछले वाले गेम की लीड हैं। तो हमें इस गेम का यही फायदा है कि यदि एक राउण्ड में हमारे पास में बेकार पत्ते आये है तो हमउ से दुसरे राउण्ड में कवर अप कर सकते है। औंर फिलहाल हम इस वाले राउण्ड को भी जीत गये है। तो इस वाले गेम में हमने 17 रूपये 60 पैसे जीते है। क्योंकि हमने 2 गेम खेले थे 10-10 रूपये वाले और कमीशन कटने के बाद हमारे पास में आए है 17.60 पैसे तो दोस्तो कैसा लगा आपको डील रमी गेम समझ में आया हो तो वीडियों को लाइक करे शेयर करें। यदि आपको मैजिक रमी गेम एप्लिकेशन पसन्द आई है तो मेंने इसको Buy करने की लिंक डिसक्रिप्शन बॉक्स में एबिलेबल कर दी है आप वहा से इसको खरीद सकते है।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।
तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How To Play Deal Rummy game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवाल का जबाब जरूर देंगे।