How to play “Double Dahla Pakad” in hindi | 4 player card games rule 

हैलों दोस्तों आज हम बनाने वाले है Double Dahla Pakad जो कि बहुत ही फेमस है यह दहला कट गेम का ही नया वर्जन है। तो दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहाँ पर करते रहते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

आज हम 4 प्लेयर का एक टफ गेम खेलने वाले है ऐसे लोग जिनको टफ गेम खेलना अच्छा लगता है। वो लोग इस गेम को खेल सकते है। यह गेम भी टीम बनाकर ही खेला जाता है जिसमें 2 टीम होती है एक होती है प्लेयर 1 और 3 वाली और दुसरी टीम होती है प्लेयर 2 और 4 वाली। इस गेम को खेलने के लिए हमको एक ताश की गड्डी चाहिए। सबसे पहले हमें सभी प्लेयर को 5-5 पत्ते देने है। दोस्तों इस गेम में जो काट खोली जाती है वो बिल्कुल अलग तरह से खोली जाती है। अब प्लेयर 2 जिसे की काट बोलनी है वो एक पत्ता बन्द करके सबके सामने दबा देता है। यह पत्ता गेम में तभी खुलेगा जब किसी प्लेयर को काट की जरूरत पडती है।

जब खुलेगा तभी सभी प्लेयर को पता चलता है कि काट इस पत्ते की है। बाकी के बचे हुऐ पत्ते अब सभी प्लेयर को बाट देते है। दोस्तों इस गेम में किसी को भी अपनी काट का नही पता है। अब बारी आती है रूल्स की तो इस गेम में पहला रूल यह होता है कि हमें अपने पास ज्यादा से ज्यादा दहला लेने है। जिसके पास ज्यादा दहला होते है वही टीम गेम को जीत जाती है इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा दहला लेने की कोशिश करनी है। यदि दोनो टीम के बराबर दहला आते है तो फिर गेम में हार जीत का फैसला दहला और हाथ दोनो के साथ किया जाता है कि किसने ज्यादा हाथ और दहला बनाये है। दुसरा यह है कि एक हाथ बना लेने के बाद हम पत्तो का नही उठा सकते है हम तभी पत्तों को उठा सकते है जब हम लगातार 2 हाथ बना लेंगे।

दोनो हाथ उसी प्लेयर को बनाने होते है जिसने पहला हाथ बनाया है उसके साथ वाले टीम मैम्बर के नही चलेंगे। तीसरा रूल यह होता है कि लास्ट वाला हाथ जिस भी प्लेयर ने बनाया होता है बीच सेन्टर के पडे हुऐ सारे पत्ते फिर उसी के हो जाते है। चौथा रूल यह है कि जिस पत्ते की चाल चल रही है और अगर वो किसी प्लेयर के पास नही है तो वह फिर काट को खुलवा सकता है। अब सबसे पहले प्लेयर 2 गेम में अपनी चाल चलता है। हमें अपने छोटे पत्ते पहले चलने है बडे पत्ते बाद के लिए बचाकर रखने है। दोस्तों प्लेयर 3 को अपना दहला निकालना पडा अब बाकी के प्लेयर उस दहले को अपने पास लाने की कोशिश करेंगे। दोस्तों प्लेयर 3 के पास ईट नही है तो वह काट खोलने के लिए बोल देता है और अब सबको पता चल जाता है कि हुक्म के पत्ते की काट है इस गेम में।

अगर किसी प्लेयर के पास में काट नही है तो जरूरी नही है कि उसे काट ही चलनी पडे वो कोई बद्दी भी चल सकता है। इसमें जब काट खुलवाई जाती है तब उस प्लेयर को जिसने काट खुलवाई है तब उसे जरूरी होता है कि वह काट वाला पत्ता ही चले। अब हम पोइन्ट को गिन लेते है कि किसने कितने बनाए है। अगर किसी टीम ने 3 दहला या फिर इससे ज्यादा बना लिये होंगे तो वह टीम गेम को जीत जायेंगी। तो इस गेम में प्लेयर 2 और 4 वाली टीम ने 3 दहला बना लिये है इसलिए वह इस वाले गेम को जीत चूकी है। यदि किसी टीम के पास चारो दहला आ जाते है तो कोर्ट हो जाता है।

हारने बाली टीम पत्ते पिसेगी और पीसने का नियम ये है की पहले गेम में जिस प्लेयर ने पत्ते पीसे थे अगले गेम के उस प्लेयर के नैस्ट वाला प्लेयर पत्तों को पीसता है।

तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप पर शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए। दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।

तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे
से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play Double Dahla Pakad वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवालों का जबाब जरूर देंगे।