How to play Fight the Landlord card game in Hindi | Fighting The landlord | Dou Dizhu

हैलों दोस्तों आज हम हम बनाने वाले है Fight the Landlord Card Game तो दोस्तों कैसे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते रहते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

इस गेम को खेलने के लिए हमको पुरे 52 पत्तों की एक ताश की गड्डी चाहिए। इसके अन्दर के दो जोकर होते है वो भी हमें इस गेम में शामिल करने है खेलने के लिए। इसलिए हम हमारे पास पूरे 54 पत्ते हो जाऐंगे। इस गेम को 3 प्लेयर खेल सकते है। इस गेम में एक प्लेयर तो Landlord बनता है और बाकी के दो प्लेयर Farmer बनते है। वो कैसे बनते है यह हम आगे गेम में देखेंगे। सबसे पहले तो पत्तो को सफल कर लिया जाता है। पत्तों को सफल कर लेने के बाद कोई प्लेयर गडडी के उपर का एक पत्ता खोल लेता है और उसे वापस गडडी मे रख देता है।

यह खुला हुया पत्ता जिस भी प्लेयर के पास आऐगा वही गेम में बिड लगाता है। तो हमने पत्तों को सफल कर लिया है और एक प्लेयर ने पत्ता खोलकर वापस गडडी में रख दिया हैं। इसके बाद हमने वापस से पत्तों को सफल कर लिया है। अब हमें सभी प्लेयर को 17-17 पत्ते बाद देने है। बाकी के लास्ट में तीन पत्ते बचते है जिसे हम बीच सेन्टर में रख देते है। सभी प्लेयर अपने-अपने पत्तों को उठा लेते है। इसके बाद सभी प्लेयर सबसे पहले तो अपने पत्तों में यह चैक करेंगे की वह खुला हुआ पत्ता किस प्लेयर के पास आया है। मतलब की वह पत्ता जो हमने गडडी में खोलकर वापस से गडडी में ही मिला दिया था वो वाला पत्ता तो अभी वह वाला ओपन पत्ता प्लेयर 1 के पास आया है इसलिए बिड लगाने का मौका उसे दिया जाता है।

प्लेयर 1 अब बिड लगाता है। अब हम यह देखते है कि बिड क्या होती है और कैसे लगाई जाती है। 1-2-3 की बिड लगाई जा सकती है। हम एक बिड का मतलब कुछ भी मान सकते है उसे रूपये पैसे में भी मान सकते है या फिर कोई चीज में भी मान सकते है। एक बिड का मतलब हम 100 रूपये भी मान सकते है या फिर आप कोई ऐसी चीज लगा सकते है अपनी जो हारने या जीतने पर दुसरे प्लेयर को दे सको। दोस्तो आज के गेम में बिड लगाने का मौका सबसे पहले प्लेयर 1 को मिला है। इसलिए उसे मिनीमम एक बिड बोलनी ही पडेगी। इसलिए वह एक बिड बोल देता है।

अब बारी आती है प्लेयर 2 की प्लेयर 2 के पास 2 आप्शन है या तो वह 2 कि बिड लगा सकता है या फिर 3 की बिड लगा सकता है नही तो वह आगे वाले को पास भी कर सकता है। इसे प्लेयर 2 ने आगे पास कर दिया है। अब बारी आती है प्लेयर 2 के बाद प्लेयर 3 की बिड लगाने की तो प्लेयर 3 ने 2 की बिड लगा दी है। इसके बाद अब बारी आती हैं प्लेयर 1 की बिड लगाने की दोस्तो बिड अब फाइनल हो चूकी है। इस गेम में जो भी प्लेयर बिड को जीतता है वो तो Landlord बन जाता है और बाकी के दोनो प्लेयर Farmer बन जाते है। इसमें यह दोनो तो मिलकर खेलते है ओर वह वाला अकेला खेलता है।

अब गेम में 2 ही टीम रह गई है एक टीम मे तो प्लेयर 1 है और दुसरी टीम में प्लेयर 2 और 3 है। लेण्डलोर्ड को जो अखिरी 3 पत्ते बचते है जो कि हम सेन्टर में रख दिये थे वो उसे दे दिये जाते है यह उसको इसका फायदा मिल जाता है। तो दोस्तो इस गेम के अन्दर हमारे पास ज्यादा से ज्यादा पत्तोें का कोम्बिनेशन होना चाहिए तभी हम इस गेम को जीत सकते है या फिर इसे यह भी कह सकते है कि हमें गेम के अन्दर ज्यादा से ज्यादा पत्तों का कोम्बिनेशन बनाना है।

तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप पर शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए। दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।

तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play Fight the Landlord Card Game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवालों का जबाब जरूर देंगे।