How to play go fish card game / गो फिश गेम को कैसे खेलते है

हैलों दोस्तों आज हम लेके आए है आपके है Go Fish Card Game तो दोस्तों कैसे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर हम करते रहते है रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

इस गेम को 2 से लेकर 5 प्लेयर तक खेल सकते है लेकिन आज हम 4 प्लेयर इस गेम को खेल रहे है। इसके लिए हमको पूरे 52 पत्तों की एक ताश की गड्डी चाहिए। यदि 2 प्लेयर इस गेम को खेल रहे है तो दोनो में 7-7 पत्ते बाट दिये जाते है अगर 2 से ज्यादा प्लेयर खेल रहे है तो सभी को 5-5 पत्ते बाट दिये जाते है। इसलिए हमने सभी प्लेयर को 5-5 पत्ते बाट दिये है। पत्ते बाटने के बाद जो भी पत्ते बचते है उन्हे हम बीच सेन्टर में रख देते है। यह बीच वाले पत्ते की हमारी Draw Pile बन गई है। हमें इस गेम में 4-4 पत्तों का सेट बनाना होता है।

जैसे कि 4 तिक्के बना लिए या फिर 4 दुक्के बना लिए या फिर 4 बादशाह बना लिए। जो प्लेयर इस गेम में सबसे ज्यादा सेट बनाता है वही प्लेयर इस गेम का विजेता होता है। सबसे पहले हम यह देखते है कि ये 4-4 पत्तों का सेट कैसे बनाया जाता है। सबसे पहले गेम को चलने की बारी प्लेयर 2 की आती है क्योंकि पत्तों का प्लेयर 1 ने सफल किया था तो इसका नेस्ट प्लेयर , प्लेयर 2 है। प्लेयर 2 प्लेयर 4 के पास जाता है उससे 4 का पत्ता मांग सकता है यदि प्लेयर 4 के पास वह पत्ता होगा तो वह उसे 4 का पत्ता दे देगा। मान लेते है कि यदि किसी प्लेयर के पास वो पत्ता नही है जो पत्ता दुसरा प्लेयर मांग रहा है तो वह बोल देगा कि बीच में जो ड्रा पाइल रखी हुई है उसमें से एक पत्ता उठा लीजिए और जो पत्ता मांग रहा है वो उसमें से एक पत्ता उठा लेता है।

प्लेयर 2 की बारी खतम हो चुकी है अब अगले प्लेयर 3 की बारी आती है। वह प्लेयर 1 से बोलता है कि मुझे 7 का पत्ता चाहिए यदि प्लेयर 1 के पास पत्ता होगा तो दे देगा नही होगा तो बोल देगा गो फिश इस तरह सभी प्लेयर से पत्ते मांगता है। सभी प्लेयर पत्ते मांग-मांग कर अपने पत्तों का 4 का सेट बनाते है। दोस्तो यहा पर प्लेयर 3 का एक सेट बन चूका है 5 के पत्तों का , उसने 5 के चार पत्ते इकट्ठे कर लिए है और अपना सेट कम्पलीट कर लिया है। अभी तक तो गेम मै वही जीत रहा है क्योंकि उसी का एक सेट बन चूका है और किसी का अभी कुछ नही बना है। प्लेयर 3 अपने 5 के चारों पत्ते अलग निकाल कर एक साइड रख देगा।

गेम इसी तरह से आगे चलता रहता है। सभी प्लेयर अपने-अपने सेट बनाने में लगे रहते है। लास्ट में जो प्लेयर सबसे ज्यादा सेट बना लेता है वही गेम को जीत जाता है।

इस गेम में एक कण्डीशन ऐसी भी आती है कि प्लेयर के हाथो के पत्ते खतम हो जाते है। तो अब प्लेयर को करना क्या है उसे यह करना है कि बीच में जो ड्रा पाइल रखी हुई है उसमें से उसे 5 पत्ते ले लेने है। और यह गेम दुबारा से शुरू हो जाएगा।

दुसरी कन्डीशन यह आती है कि मान लेते है किसी प्लेयर के पास पत्ते खतम हो चूके है तो अब प्लेयर ड्रा पाइल से पत्ते उठायेगा मगर ड्रा पाइल मे तो 5 पत्ते नही है 3 ही है तो प्लेयर को 3 पत्तो से ही काम चलाना होगा यदि ड्रा पाइल में बिल्कुुल भी पत्ते नही बचे है तो वह गेम से बाहर हो जाऐगा और गेम के खतम होने का इंतजार करेगा।

तो अब हम देखते है कि किसके कितने सेट बने है। प्लेयर 1 ने 2 सेट बनाए है। प्लेयर 2 ने 2 सेट बनाऐ है। प्लेयर 3 ने 4 सेट बनाऐ है और प्लेयर 4 ने 5 सेट बनाऐ है। इसलिए आज का यह गेम तो प्लेयर 4 ने जीत लिया है क्योंकि उसी ने सबसे ज्यादा 5 सेट बनाए है। तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप पर शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चौनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चौनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी। तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चेनल पर जाकर How to play go fish card game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चौनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवालों का जबाब जरूर देंगे।