How To Play Sergeant Major Card Game / 358 गेम को कैसे खेलते हैं

दोेस्तों आज हम सीखने वाले है कि Sergeant Major Card Game इसे कैसे खेला जाता है इस गेम को 3 5 8 भी कहते है। हैलो दोस्तो कैसेे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग। इस गेम के लिऐ हमको पूरे 52 पत्तों की गड्डी की आवश्यकता होती है। यह गेम पूर 52 पत्तों के साथ ही खेला जाता है। इस 3 5 8 गेम को खेलना सीखने से पहले हम इसके कुल रूल नियम समझ लेते है। इसमें जो सिक्येन्स रहता है वो कुछ इस तरह से रहता है। इसमें सबसे छोटा पत्ता जो होता है वो दुक्का का पत्ता होता है मतलब इसमें सबसे छोटा पत्ता दुक्का माना जाता है और इसमें सबसे बडा पत्ता जो होता है वो इक्का का पत्ता होता है।

दोस्तों ये हमारे चिडी के पत्ते है और ये वाले पान के ये वाले ईट के और ये वाले हुक्म के पत्ते है। दोस्तों इस गेम का नाम 3 5 8 इस लिए है क्योंकि इसमें एक प्लेयर को तो 3 हाथ बनाने होते है उसके बाद दुसरे प्लेयर को 5 बनाने होते है और तीसरा प्लेयर को 8 हाथ बनाने होते है। इस गेम में जो प्लेयर पत्ते उठायेगा मतलब की राइट प्लेयर उसे तो 5 हाथ बनाने होते है। और जो तीसरा प्लेयर जो होगा उसे 3 हाथ बनाने होंगे इस गेम में जो डीलर बनता है उसे 8 हाथ बनाने पडते है। दोस्तो आपने हमारा पहले का एक वीडियों जिसका नाम 3 2 5 है वो देखा हो तो यह गेम कुछ-कुछ उससे मिलता जुलता है। बस उसमे हम कम पत्ते काम में लेते है और इस गेम में पूरे 52 पत्ते काम में लेते है और इस गेम के अन्दर एक टर्निग पोइन्ट भी है। यह गेम थोडा अलग है उस वाले गेम से तो जिसे पूरे पत्तों के साथ खेलना है उनके लिए यह गेम बेस्ट है।

सबसे पहले हम पत्तों को सफल कर लेते है। दोस्तों अगर आप को अच्छी क्वालिटी की ताश के पत्तों की गड्डी खरीदनी है जैसे कि अभी मेंरे हाथ में है। यदि आपको मेरी वाली ताश की गड्डी पसन्द आई है तो मेंने इसको ठनल करने की लिंक डिसक्रिप्शन बॉक्स में एविलेबल कर दी है आप वहा पर से जाकर इसको खरीद सकते है। पत्तों को सफल करने के बाद डीलर सभी प्लेयर में 16-16 पत्ते बाट देता है। और जो पत्ते बाटता है वो चार-चार करके बाटेगा। आखिर मंे जो चार पत्ते बचते है उन्हे डीलर बीच में रख देता है। ये हम बाद में देखेंगे की इस बीच वाले पत्तों का होता क्या है। इस गेम के अन्दर जो कार्ड को डिसाइड करता है वो डीलर ही करता है दोस्तो इस गेम मंे सबसे पहले जिस प्लेयर को पत्ते बाटे है उसे इस गेम में एक एडवान्टेज मिलता है जो लास्ट में चार पत्ते बच जाते है जिनको डीलर बीच में रख देता है उनसे वो अपने पत्तो को चैंज कर सकता है अगर उसके पास कोई खराब पत्ते आ जाते है तो क्योंकि उसे ही इस गेम में सबसे ज्यादा हाथ बनाने होते है।

इसलिए वो अपने चार बेकार पत्ते निकाल लेता है और बीच वाले पत्ते उठाकर अपने पत्तों में जमा लेता है। ये पत्ते उसे किसी को दिखाने नही होते है कि उसके पास कैसे पत्ते आए है ये सब उसे बिना किसी को पत्ते दिखाए करना होता है। प्लेयर 1 ही इसके अन्दर कार्ड डिसाइड करेगा मतलब ट्रम्प डिसाइड करेगा तो उसने चिडी की काट ट्रम्प को बोल दिया है। अब बारी है सबसे पहले प्लेयर 2 कि क्योंकि उसी ने पत्ते उठाए थे। तो प्लेयर 2 गेम को स्टार्ट करता है। जिसके पास में सेम सूट का पत्ता होता है उसे सेम सुट का पत्ता ही चलना होता है। वो कोई और सूट का पत्ता नही चल सकता हैं। तो यह वाला हाथ तो बन गया है प्लेयर 2 का जैसे ये वाला हाथ बना है उसका तो दुबारा से उसे ही चलना पडेगा। मतलब की नैस्ट बारी भी प्लेयर 2 की ही आयेगी। तो दोस्तो अब हम ट्रम्प का मतलब समझ लेते है। प्लेयर 2 ने ईट का सत्ता को चला और प्लेयर 1 ने ईट का गुलाम को चल दिया है लेकिन हमारे पास ईट का कोई पत्ता नही है तो अब हम ट्रम्प का यूज कर सकते है।

इस गेम में ट्रम्प चिडी के पत्ते की है तो मेंने चिडी की दुक्की को चल कर काट कर दी है और ये वाला हाथ बना लिया है। इसके बाद प्लेयर 1 की बारी आ जाती है मतलब की मेरी क्योंकि मेरा हाथ बना है तो दुबारा भी उसे ही चलने का मौका मिलता है जिसका हाथ बन जाता है। तो दोस्तो यह गेम इसी तरह से चलता रहता है। दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।

तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How To Play Sergeant Major 358 game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवाल का जबाब जरूर देंगे।