How to play Speed card game in Hindi | speed card game kaise khelte hai| The Games Unboxing

हैलों दोस्तों आज हम बनाने वाले है Speed Card Game मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।
इस गेम के लिए हमको ताश की पूरे 52 पत्तों की गड्डी की आवश्यकता होती है। इस गेम मे जो प्लेयर सबसे पहले अपने पत्तों को खतम कर लेगा वो गेम को जीत जाता है यह गेम बहुत ही अच्छा है और बहुत ही Different Type का यह गेम है। और जैसा की इसका नाम है Speed वैसे ही स्पीड के साथ यह गेम खतम होता है।

ऐसे लोग जिन्हे बहुत जल्दी से खेले जाने वाले गेम पसन्द आते है उनको तो यह बहुत ही ज्यादा पसन्द आने वाला है। इस गेम को खेलने के लिए सबसे पहले हम सभी प्लेयर को 5-5 पत्ते बाट देते है इसके बाद दुबारा से हम सभी को 15-15 पत्ते और बाट देते है। अब जो पत्ते बचे है उनमें से 5 पत्ते हम अलग कर के बीच सेन्टर में रख देगें एक 5 पत्तों की गड्डी सी बनाकर। इसके बाद बाकी बचे पत्तों में से हम 2-2 पत्तों की 2 गड्डी बनाऐंगे और उसको भी बीच सेन्टर में रख देंगे। अब बाकी के जो हमारे पास 5 पत्ते बचे है उनको भी एक गडडी सी बनाकर बीच सेन्टर में रख देगें। इस प्रकार हमारे पास बीच में 4 गड्डीया हो जाऐंगी 2 गड्डी तो 5-5 पत्तों की और 2 गड्डी 2-2 पत्तों की तो इस तरह से हमारे पत्ते जम गये है खेलने के लिए।

दोस्तो हमें सिर्फ यह जो 5 पत्ते है इन्हे ही हाथों मे उठाना है और इन्ही से हमें खेलना है। और किसी जगह के पत्ते न तो उठाने है और न ही देखने है। बीच में जो 2-2 पत्ते रखे है उन्हे हमें खोल देना है। इस गेम में चलने का तरीका कुछ इस तरह से होता है कि हमारे हाथ में जो 5 पत्ते है उन्ही से हमें खेलना होता है। जैसे बीच मंे 6 का पत्ता रखा है तो हम इसके उपर या तो 5 का पत्ता चल सकते है या फिर 7 का पत्ता चल सकते है। यदि 9 का पत्ता रखा है तो हम इसके उपर या तो 8 का पत्ता चल सकते है या फिर 10 का पत्ता चल सकते है। दोनो जगहो के पत्तों में से किसी भी जगह के पत्तों पर चल सकते है।

जो प्लेयर पहले चल देगा उसी का हाथ बना हुआ माना जाता है। क्योंकि यहा पर दोनो प्लेयर बडी ही स्पीड के साथ खेलते है। इसमें कोई किसी की बारी का वैट नही करता है। यदि प्लेयर को दिख रहा है कि वह सेन्टर में पत्ते चल सकता है तो वह पत्तों का चल सकता है। यदि किसी प्लेयर के हाथ के 5 पत्तों मे से पत्ते कम हो जाते है तो साइड में जो 15-15 पत्ते रखे हुए है उनमें से उठायेगा और वापस से अपने हाथ वाले पत्ते पूरे के पूरे 5 कर लेगा। ऐसा वह गेम के बीच मंे कभी भी कर सकता है। इस गेम में टार्गेट भी यही होता है कि हमें हमारे सभी पत्तों का खतम करना है हाथ वाले भी और पास में रखे 15 पत्ते भी जो प्लेयर सबसे पहले अपने पत्तों को खतम कर लेगा वह जीत जाऐगा।

गेम अब रूक गया है क्योंकि सेन्टर के पत्ते खतम हो चूके है और दोनो प्लेयर के हाथ के पत्ते अभी बाकी है तो इसके लिए क्या करना होगा। प्लेयर हाथ वाले पत्ते तो नीचे रख देंगे और बीच वाले पत्तो को उठा लेंगे फिर उनको दुबारा से सफल करके आपस में बाट लेते है और गेम दुबार शुरू हो जाता है। तो दोस्तो प्लेयर 2 इस गेम को जीत गया है क्योंकि उसने अपने पत्ते खतम कर लिए है और प्लेयर 1 गेम को हार चूका है जो भी प्लेयर पहले पत्ते खतम करता है तो उसको तुरन्त बोल देना चाहिए स्पीड सभी प्लेयर एक बार में एक ही पत्ते चलेंगे और हमंेशा में हाथ में 5 पत्ते बनाकर चलेंगें पत्तें कम होते है तो नीचे 15 पत्तों में से ले सकते है।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।
तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे
से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play Speed card game in Hindi
वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवाल का जबाब जरूर देंगे।