How To Play Tervi 13 Card Game In Hindi / तेरहवी गेम को कैसे खेलते है I

हैलों दोस्तों आज हम ऐसा गेम सीखने वाले है जो कि बहुत ही फेमस है और बहुत ज्यादा खेला जाता है जिसका नाम है Tervi Game तेरहवी गेम तो दोस्तों कैसे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते रहते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

दोस्तों 4 प्लेयर गेम में इस गेम से अच्छा कोई और गेम हो ही नही सकता। इस गेम में जो प्लेयर हाथ बनाता है वही प्लेयर रंग यानि की काट बोलता है। इसलिए इसमें जीतने के चांसेज ज्यादा हो जाते है। इसलिए भी इस गेम को खेलने में बहुत मजा आता है। कोई भी प्लेयर रंग बोल सकता है। इस गेम के अन्दर प्लेयर 1 और प्लेयर 3 तो एक टीम में रहते है और प्लेयर 2 और प्लेयर 4 एक टीम में रहते है। सबसे पहले हम पत्तों को सफल कर लेते है। पत्तों को सफल कर लेने के बाद हम सभी प्लेयर को 13-13 पत्ते बाट देते है।

सभी प्लेयर ने अपने अपने पत्तों को संभाल लिया है। सबसे पहले गेम को चलने की बारी प्लेयर 2 की आती है। तो प्लेयर 2 बोल रहा है कि में 8 हाथ बना सकता है। दोस्तों अभी हम वीडियों बना रहे है इसलिए आपको पत्ते दिखा रहे है लेकिन आपको खेलने समय किसी दुसरे प्लेयर को अपने पत्ते नही दिखाने है। इस गेम के अन्दर कम से कम 7 हाथ तो बोलने ही होते है। प्लेयर 2 ने अपने 8 हाथ बोल दिये है। अब प्लेयर 3 की बारी है हाथ बोलने की तो प्लेयर 3 अगर 8 से उपर हाथ बोलता है तो ही बोलने है वरना उसे वह आगे पास कर सकता है। प्लेयर 3 ने कोई हाथ नही बोले है और उसे आगे पास कर दिया है।

इसी तरह प्लेयर 4 ने भी उसे आगे पास कर दिया है प्लेयर 4 ने भी कोई हाथ नही बोले है। इसके बाद बारी आती है प्लेयर 1 की हाथ बोलने की यह प्लेयर भी कोई हाथ नही बोलता है और उसे आगे पास कर देता है। दोस्तों जिस प्लेयर ने इसमें हाथ बोले है उसे ही काट यानि की रंग बोलना होता है तो इस गेम में प्लेयर 2 ने हाथ बोले है इसलिए प्लेयर 2 इसमें पान की काट को बोल दिया है। इस गेम में काट पान की हो चूकी है। जो प्लेयर इस गेम में काट बोलता है हाथ बोलता है उसी को सबसे पहले गेम स्टार्ट करने का चांस दिया जाता है तो प्लेयर 2 ने गेम को शुरू कर दिया है। दोस्तो इस गेम में हमको नोर्मल हाथ बनाने होते है।

मेंने ईंट की पंजी को चल दिया है और इसके उपर थप्पी मार रहा हूँ। पत्ते के उपर थप्पी मारने का मेरा मतलब यह होता है कि मे अपने ही टीम खिलाडी को यह इशारा कर रहा हूँ कि मेरे ईट का हाथ अगला में बना सकता हूँ क्योंकि मेंरे पास ईट का बादशाह है तुम मुझे ईट की चार दे देना। इस गेम में हमको दुसरी टीम प्लेयर को 8 हाथ बनाने से रोकना होता है ताकि वह गेम को हार सके। इसलिए हमको 6 हाथ बनाने है। प्लेयर 2 ने एक पान चलकर इसको काट दिया है और अपना हाथ बनाया है। दोस्तों 4 पत्तों का एक हाथ होता है। प्लेयर 2 ने 8 हाथ बोले थे और प्लेयर 2 और प्लेयर 4 दोनो ने मिलकर 8 हाथ बना लिये है।

इसलिए इस गेम को वह दोनो जीत गये है। यदि वह इस गेम को हार जाते तो उनके उपर 16 पोइन्ट चढ जाते लेकिन अभी तो वह जीत गये है इसलिए उन्होने दुसरी सामने वाली टीम पर 8 पोइन्ट चढा दिये है। जिस किसी भी टीम के ऊपर सबसे पहले 50 पोइन्ट चढ जायेंगें वही टीम गेम को हारी हुई मानी जाती है।
तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप पर शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी। तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए।

इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play Tervi Card Game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवालों का जबाब जरूर देंगे।