Indian card game 10 Patte (दस पत्ते ) for 2 players in hindi |The Games Unboxing|

हैलो दोस्तों आज हम लेकर आए है आपके लिए एक ऐसा गेम जिसका नाम है 10 Patti तो दोस्तों कैसे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Games Unboxing चैनल जहा पर हम करते रहते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

आज का जो गेम है वो 2 प्लेयर गेम है। इसके लिए हमको एक पूरे 52 पत्तों की ताश की गडडी की आवश्यकता होती है खेलने के लिए। ताश की गड्डी को ले लेने के बाद हम पत्तों को पीस ( सफल ) लेते है। सफल कर लेने के बाद हम दोनो प्लेयर में 10-10 पत्ते बाट देते है। पत्ते बाटने के बाद हमारे पास जो बाकी के पत्ते बच गये है हम उनको एक साइड रख देंगे इन्हे हम अपनी Draw Pile बोलते है। इसके उपर का एक पत्ता हम खोलकर दोनो प्लेयर के बीच में रख देते है। यह हमारी Withdraw Pile बन जाती है।

अब जिस प्लेयर ने पत्ते सफल किए है उसके दूसरा वाला प्लेयर 1 पत्ता उठायेगा सबसे पहले या तो वह ड्रा पाइल में से पत्ते उठायेगा या फिर विदड्रा पाइल में से पत्ते उठायेगा। वह दोनो में से किसी में से भी एक पत्ता उठा सकता है। इस गेम में हमको 1 से लेकर के 10 तक के पत्तों का सिक्येन्स बनाना होता है। 1 का मतलब इक्का का पत्ता होता है। यह पत्ता कोई से भी कलर का और कोई से भी सूट का हो सकता है। अभी बेगम बादशाह हमारे किसी काम के नही है इसलिए हम इन्हे पत्तों के ही एक साइड में जमा लेते है।

जो भी प्लेयर सबसे पहले 1 से लेकर 10 तक के पत्तों का सिक्येन्स तैयार कर लेता है वही इस गेम को जीत जाता है और उस गेम का वह विजेता होता है। पूरे सिक्येन्स बना लेने के बाद जो ग्यारहवाँ पत्ता बचता है उसे प्लेयर अपने पत्तों के उपर उल्टा रख देता है जिससे कि सामने वाले प्लेयर को पता चल जाता है कि इस प्लेयर ने अपने सिक्येन्स पूरे कर लिऐ है। हमें हमारे पत्तो को किसी को दिखाने नही है | 

तो दोस्तों प्लेयर 2 ने अपने पूरे सिक्येन्स तैयार कर लिए है 1 से लेकर के 10 तक के इसलिए उसने अपना ग्यारहवाँ पत्ता उल्टा दबा दिया है। इससे हमको पता चल गया है कि वह गेम को जीत गया है। लेकिन हमें एक बार क्रॉस चैक जरूर करना चाहिए की उसने सही में अपने सिक्येन्स पूर बना लिए है या नही।

तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।

इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर Indian card game 10 patti for 2 player in hindi Game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवालों का जबाब जरूर देंगे।