Part – 3 How to play Cards in Hindi| Tash kaise khelte hai | Tash | The Games Unboxing

हैलों दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहाँ पर करते रहते है हम रोज नये-नये गेम, टाॅयज और गैजेटस की अनबाॅक्सिंग।

आज हम आपका बहुत बडा कन्फूयजन दुर करने वाले है कि ताश का गेम खेलते वक्त पहले पत्तों को कौन पीसेगा। हम beginner की एक सीरीज बना रहे है जिसमेें हमने 2 वीडियोंज बना दी है यह उसकी तीसरी वीडियों है यानि की पार्ट – 3 है। अब हम बात करते है कि सबसे पहले पत्तोें को कौन पीसेगा किसे सबसे पहले पत्तों को पीसने का मौका दिया जाऐगा। क्योंकि हम जब ताश हाथ में लेते है तो सबसे पहले तो इसी बात की लडाई होती है कि कौन प्लेयर पत्ते पीसेगा क्योंकि इण्डिया में पत्तों को पीसना बहुत ही बुरा माना जाता है और यही सबसे बडी सजा होती है पत्तों को खेलते वक्त तो पत्तों को कौन पीसेगा मतलब की डीलर कौन बनेगा। तो हम इसे 3-4 तरीको से डिसाइड कर सकते है कि गेम में पत्ते कौन पीसेगा या फिर किसे डीलर बनाया जाऐगा।

इसमें पहला तरीका तो यह होता है कि गुलाम पीस किया जाता है। इसमें यह करना होता है कि एक बार कोई भी प्लेयर पत्तों को पीस कर सभी प्लेयर में पत्ते बाट देता है। अब यह देखा जाता है कि गुलाम का पत्ता किस प्लेयर के पास आया है जिस भी प्लेयर के पास गुलाम का पत्ता आता है उसे ही पत्ते पीसने का चांस दिया जाता है उसे ही गेम में डीलर बना दिया जाता है। इसे हम गुलाम पीस करना बोलते है। दुसरा तरीका यह होता है डीलर डिसाइड करने का की सभी पत्तों को नीचे बन्द करके बिछा दिया जाता है एक लाइन में और फिर सभी प्लेयर उसमे से एक-एक पत्ता उठाते है जिस भी प्लेयर के पास सबसे छोटा पत्ता आता है उसे ही पत्ते पीसने का मौका दिया जाता है यानि कि उसे ही डीलर बना दिया जाता है।

अगर दो प्लेयर के सेम नम्बर के पत्ते आ जाते है तो उन्हें एक-एक और उठाने का मौका दिया जाता है और फिर देखते है कि अब किसका पत्ता सबसे छोटा आता है। और अब तीसरा तरीका यह है कि पहले एक बार सभी पत्तों को सफल कर लिया जाता है उसके बाद सभी प्लेयर को एक-एक पत्ता दे दिया जाता है जिस प्लेयर के पास सबसे बडा पत्ता आ जाता है उसे ही डीलर बना दिया जाता है। अब गेम में यह तो डिसाइड हो गया है कि पत्ते किसे पीसने दिया जाऐगा। अगर कोई कन्टिन्यू वाला गेम चल रहा हो तो फिर एन्टीक्लोक वाइज पत्ते बाटते है जैसे पहले प्लेयर 1 ने बाट दिये तो अगले राउण्ड में प्लेयर 2 पत्ते बाटेगा और उसके अगलेे राउण्ड में प्लेयर 3 पत्तों को बाटेगा इस तरह से और जिस गेम मे हार-जीत चलती है उस गेम में हारने वाली टीम ही पत्तों को पीसती है और सफल करती है। तो दोस्तों कैसी लगी आपको यह इनर्फोमेशन हमें कमंेट बाॅक्स में लिखकर बताऐ।

इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप पर शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए। दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों को देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।