DIY Homemade Game “Dara sequence game” in Hindi || The Games Unboxing

हैलो दोस्ताे आज हम लेके आऐ है आपके लिए Dara Game तो दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहां करते रहते है हम रोज नये-नये गेमस और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग

सबसे पहले आपको पेपर में चित्र में दिखाऐ अनुसार पेन और पेपर की मदद से ड्रांईग बनानी है। इसके लिए आपका पेपर पर द बॉक्स तो कॉलम में बनाने है और 5 बॉक्स रॉ में बनाने होगें। इस तरह से पेपर शीट पर पूरे 30 बॉक्स बन जाते है। हमें 12 किसी भी कलर की गोटीया ले लेनी है। आपके पास कैरम की या फिर जोनसी भी गोटी या टोकन हो आप उन्हें खेलने के काम में ले सकते हो। इस वाले गेम को 2 प्लेयर खेलते है। इसमें एक प्लेयर तो ब्लू कलर की गोटी वाला है और दुसर प्लेयर रेड कलर की गोटी वाला है। इस गेम को खेलने से पहले प्लेयर को गोटीया जमानी होती है।

पहले एक प्लेयर अपनी एक गोटी को किसी भी बॉक्स में रख देता है उसके बाद दुसरा प्लेयर अपनी एक गोटी को किसी भी बॉक्स में रख देता है। इस तरह से दोना अपनी सारी गोटीयों को बॉक्स में जमा देते है। गोटीया जमाने के बाद अब हम गेम को खेलना शुरू करते है। हमें हमेंशा गोटीयों को जमाते वक्त एक बात का ध्यान रखना होता है कि हमंे 3 गोटीया एक लाइन में नही जमानी है। दाँये बाँये आगे पीछे कैसे भी 3 गोटीया एक लाइन में नही जमानी है। तो गेम को खेलना शुरू करते है। इस गेम में प्लेयर को जीतने के लिए 3 गोटी का सिक्येन्स बनाना होता है मतलब की उन्हे तीन गोटी एक ही लाइन में जमानी होगी। जो प्लेयर अपना एक सिक्येन्स कम्पलीट कर लेता है वो दुसरे प्लेयर की एक गोटी को गेम से बाहर कर देता है। सिक्येन्स को होरिजोन्टल और वरटिकल बना सकते है लेकिन डायगोनल नही बना सकते है।

जिस प्लेयर ने सिक्येन्स बनाया है उसे गेम चलने का दुबारा चांस नही मिलता है गेम दुसरा प्लेयर ही चलता है। तो दोस्तों रेड प्लेयर ने अपना एक सिक्येन्स कम्पलीट कर लिया है। इसलिए उसने ब्लू प्लेयर की एक गोटी को उठा कर गेम से हटा दिया है। इस गेम मंे इस बात का ध्यान रखना है कि कोई भी प्लेयर 3 गोटी से ज्यादा का सिक्येन्स नही बना सकता है 3 गोटी से ज्यादा का सिक्येन्स अलाउड नही है। सिक्येन्स सिर्फ 3 गोटी का ही बनाना है इससे ज्यादा का नही। इस बार ब्लू प्लेयर ने अपना एक सिक्येन्स पूरा कर लिया है और इसलिए वह रेड प्लेयर की एक कोइ सी भी गोटी को गेम से हटा सकता है। तो दोस्तों इसी तरह से गेम आगे चलता रहता है। रेड प्लेयर ने ब्लू प्लेयर की गोटी को ब्लोक कर दिया है इसलिए वह अपनी इस वाली गोटी को आगे नही चल सकता है। इसलिए उसने यह गोटी दुसरी तरफ ही चलनी पडेगी तो दोस्तो देखा आपने गेम बहुत ही सिम्पल है और मजेदार है।


दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं। दोस्तों आप इसे अपने घर पर जरूर खेलिए। अगर गेम आया हो पसन्द तो इसे अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ शेयर कीजिए। इस गेम को और अच्छे से सीखने समझने के लिए आप हमारे चैनल पर इसकी Dara Homemade Game वाली वीडियों को देख सकते है। हमारे चैनल को लाइक कीजिए सब्सक्राइब कीजिए और अपने दोस्तों में इसे शेयर कीजिए। हम आपके लिए आगे भी ऐसी नई नई गेम की वीडियों को लाते रहेंगे।