“Mountain Board Game” | DIY | Indoor Game | Homemade Game

हैलो दोस्ताे आज हम लेके आऐ है आपके लिए Mountain Climber Game यदि आपके पास 50 फैमिली गेम का बोर्ड नही है तो आप इसे परचेज कर सकते है। जिसकी लिंक हमने आपको नीचे डिस्क्रप्शन बॉक्स में उपलब्ध करवा दी हैे। यदि आप चाहते हो कि हमें इसको परचेज न करना पडें तो आप इसे चित्र में दिखाए अनुसार घर पर ही बना सकते हो और इस गेम को खेल सकते हो। दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहां करते रहते है हम रोज नये-नये गेमस और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग

दोस्तों इस गेम को 2 से लेकर 4 प्लेयर तक खेल सकते है। सबसे पहले आपको पेपर में चित्र में दिखाऐ अनुसार पेन और पेपर की मदद से ड्रांईग बनानी है। दो प्लेयर इसमे नीचे से खेल सकते है और 2 प्लेयर ऊपर से खेल सकते है। तो गेम बहुत ही सिम्पल है। गेम को शुरू को करने के लिए प्लेयर को पहले 2 लाना पडेगा फिर 5 फिर 6 फिर 3 लाना पडेगा लास्ट माउन्टेन पर पहुचने के लिए प्लेयर को 7 लाना पडेगा। ऐसे ही दुसरे प्लेयर को भी अपनी बारी को शुरू करने के पहले 12 लाना पडेगा। उसके बाद 8 फिर 10 फिर 9 और फिर 11 इसके बाद इस प्लेयर को माउण्टेन पर पहुचने के लिए 7 लाना पडेगा। तो दोस्तों जैसा की इस गेम का नाम माउण्टेन है जो कि कही से ऊँचा होता है तो कही से नीचे होता है इसी तरह से इस गेम में भी कभी बडे नम्बर लाने होते है तो कभी छोटे नम्बर लाने होते है।

वैसे हम इस गेम को और भी सिम्पल तरीके से खेल सकते है। जैसे कि हमको 2 के बाद 3 लाना है फिर 4 लाना है फिर 5 लाना है फिर 6 और माउन्टेन पर आने के लिए 7 हम नम्बरों को सिम्पल तरीके से बोर्ड मे लिख सकते है। तो चलिए अब हम गेम को खेल कर देखते है। देखते है कि इस गेम को कौनसा प्लेयर जीतने वाला है जो प्लेयर पहले माउण्टेन पर पहुच जाऐगा वही गेम को जीत जाऐगा। सबसे पहले बारी आती है ब्लू प्लेयर की चलने की सबसे पहले उसको 2 लाना होगा अपनी गोटीयों को खोलने के लिए ताकि वह अपनी गोटी को आगे बढा सके और अपने गेम को शुरू कर सके। रेड प्लेयर का 12 आ चूका है इसलिए वह अपनी गोटी को खोल चूका है ओर अब रेड प्लेयर अपनी गोटीयों को आगे बढा सकता है। तो दोस्तों इस गेम को रेड प्लेयर जीत चूका है क्योंकि उसका 7 आ गया है और उसकी एक गोटी माउण्टेन पर पहुच चूकी है। तो दोस्तों गेम बहुत ही सिम्पल है और आपको इसे खेलकर बहुत मजा आने वाला है। दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं।

दोस्तों आप इसे अपने घर पर जरूर खेलिए। अगर गेम आया हो पसन्द तो इसे अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ शेयर कीजिए। इस गेम को और अच्छे से सीखने समझने के लिए आप हमारे चैनल पर इसकी Mountain Homemade Game वाली वीडियों को देख सकते है। हमारे चैनल को लाइक कीजिए सब्सक्राइब कीजिए और अपने दोस्तों में इसे शेयर कीजिए। हम आपके लिए आगे भी ऐसी नई नई गेम की वीडियों को लाते रहेंगे।