How to Play King in the Corners / किंग्स इन द कॉर्नर गेम कैसे खेलते है

हैलों दोस्तों आज हम लेके आए है आपके लिए बहुत ही शानदार गेम जिसका नाम है Kings in the corners जैसा की गेम का नाम है किंगस इन द कॉर्नर तो इस गेम के अन्दर किंग बहुत ही इर्म्पोटेन्ट होने वाला है। यह एक गेट टू गैदर गेम है। जब भी सब दोस्त एक साथ इकट्ठे होते है तो इस गेम को खेल सकते है। हम इस गेम को बच्चों के साथ भी खेल सकते है। बहुत ही मजेदार यह गेम है कितने भी प्लेयर इस गेम को खेल सकते है। कैसेे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

यदि ज्यादा प्लेयर हो जाते है तो हम ताश की 2 गड्डी यूज में ले सकते है। लेकिन आज तो सिर्फ 4 प्लेयर ही खेल रहे है तो हम ताश की एक ही गड्डी काम में ले रहे है। 52 पत्तों के ताश की इस गडडी में से हमें जोकर के पत्ते की कोई जरूरत नही है इसलिए हम जोकर के सारे पत्ते इस गडडी से निकाल देते है। वैसे तो गेम Left to Right खेले जाते है। लेकिन इण्डिया में गेम एन्टी क्लोक बाइज ख्ेाले जाते है इसलिए हम आज भी गेम को एन्टी क्लोक बाइज ही खेलेंगें क्योंकि गेम को हमें खेलने में आसानी होती है। तो ऐसे ही हमें सारे पत्ते बाटने वाले है और सभी पत्ते एक-एक कर के ही बाटने है बाकी जो पत्ते बचेंगे उन्हे हम As a draw pile बीच में रख देंगे। तो ड्राप पाइल में से चार पत्ते हमें उसके चारो तरफ खोल देने है। दोस्तों इस गेम के अन्दर जो बादशाह है वह बहुत ही इम्पोरटेन्सी रखता है।

क्योंकि बादशाह कही से भी खुल सकता है या तो प्लेयर के हाथ में से खुल सकता है या फिर बीच में ड्राप पाइल में से खुल सकता है। तो हमउ से कोनो में जमा देते है। कोई सा भी बादशाह कही पर भी रखा जा सकता है। अब हम यह देखते है कि गेम को खेलते कैसे है तो सबसे पहले प्लेयर 2 की बारी है उसे एक पत्ता ड्रा पाइल में से उठाना पडेगा। प्लेयर को जो पत्ता चलना होता है वो उसे डिसेन्डिंग आर्डर में चलना होता है और अपोजिट कलर का चलना होता है। जैसा कि यह तीक्का है तो इसके उपर वो दुक्का चल सकता है। चारों पत्तों में से किसी के भी उपर चल सकता है जहा उसे सूूटेबल लगे वही चल सकता है। एक प्लेयर अपने कितने भी पत्ते निकाल सकता है। फिर उसमें बाद मंे एक जो बादशाह है वो उसे कोने मंे रख देना है जिसे वा कही पर भी रख देगा तो अब इस प्लेयर की बारी खतम हो गई है तो यह कह देगा कि मेरी तरफ से डन हो गया है। तो अब बारी आती है प्लेयर 3 की दोस्तों उसमें दुक्के के ऊपर के इक्का चल दिया अपोजिट कलर का दोस्तों बादशाह निकालना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। अगर आपके पास बादशाह रह गया तो हमें इसकी पैनल्टी देनी पडेगी पैनल्टी कितनी देनी होती है यह हम गेम में आगे बताऐंगे।

अगर कोई प्लेयर पत्ते निकालना भूल जाता है तो यह उस प्लेयर की गलती है इसमें वह किसी से कुछ भी नही कह सकता है। उसे अपने पत्तो का पहले ही ध्यान में रखना चाहिए था। बाद में कुछ भी नही हो सकता है। दोस्तों आज के गेम को प्लेयर 1 जीता है। बाकी प्लेयर गेम को हार गये है। तो दोस्तों आपने देखा की इस गेम को बडे ही ध्यान से और दिमाग लगाकर खेलना पडता है। दोस्तों अब बारी आती है स्कोर को काउन्ट करने की तो प्लेयर 1 ने अपने सारे पत्तों को खतम कर दिया है इसलिए उसका स्कोर तो 0 हो गया है प्लेयर 2 को मिले है 3 पोइन्ट क्योंकि प्लेयर 2 के पास 3 पत्ते बचे रह गये है। प्लेयर 3 के पास 2 पत्ते बचे रह गये है इसलिए इसके पोइन्ट हुए 2 और बाकी बचा प्लेयर 4 तो इसको मिलता है 1 पोइन्ट दोस्तों हमने आपको बताया था कि जो बादशाह होता है उसकी पैनल्टी बडी होती है। यदि किसी प्लेयर के पास बादशाह बचा रह जाता है या बचा लेता है तो उसको सीधे 10 पोइन्ट और चढ जाते है।

दोस्तों इस गेम के अन्दर जिसका स्कोर सबसे कम होता है वही गेम को जीतता है और गेम तब तक चलता है तब तक की 25 स्कोर न हो जाए इसी तरह गेम राउन्ड बाई राउन्उ आगे चलता रहता है। 25 वाली रॉ मे ंहम देखेंगे की सबसे कम स्कोर किस प्लेयर का है उसी को गेम में जीता हुआ माना जाता है। इसलिए सभी प्लेयर को अपने पत्ते पूरे के पूरे खतम करने होते है और कम से कम स्कोर रखना होता है।


दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।


तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play kings in the corners वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवाल का जबाब जरूर देंगे।