How to play Gulam Chor Card game in hindi | Gulam Chor kaise khelte hai | 2-8 player jack thief rule

दोस्तों आज हम आपके लिए लेके आऐ है Gulam Chor Card Game यदि आप छोटे बच्चों के साथ कोई गेम खेलना चाहते है तो आप इसे खेल सकते है यह बच्चों के साथ खेलने के लिए एकदम बिल्कुल परफेक्ट गेम है। मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

इस गेम को 2 से लेकर 8 प्लेयर तक खेल सकते है। यदि आप इससे ज्यादा लोग खेल रहे है तो आप 2 ताश की गड्डी खेलने के काम में ले सकते है। आज हम एक ही ताश की गड्डी का यूज कर रहे है क्योंकि हम 3 प्लेयर इस गेम को खेलने वाले है। तो गुलाम चोर गेम को शुरू करने से पहले हमारे पास जो ताश की गड्डी है उसके अन्दर से पान का गुलाम बाहर निकाल देना है आप कौनसा भी गुलाम बाहर निकाल सकते हो और अब हम खेलने वाले बचे हुए 51 पत्तों के साथ लास्ट में जिस भी प्लेयर के पास में 1 गुलाम का पत्ता बच जाऐगा वह गेम को हार जाता है। कही-कही पर इस गेम को Jack Thief कहा जाता है।

आज हम 3 प्लेयर का गेम खेल रहे है पत्ते बाटना बहुत ही आसान है यदि आपने हमारी एक गेम की वीडियों जिसका नाम है अंडगा है अगर देखा हो तो उसके अन्दर भी इसी तरह से पत्ते बाटे जाते है जैसे इस वाले गेम में बाटे जाऐंगे। जितने प्लेयर होते है उतनी ही गड्डी बनाली जाती है तो आज हमने 3 गड्डीयॉ बनाली है गड्डी छोटी बडी कैसी भी हो सकती है यह प्लेयर के उपर डिपेन्ड करता है कि वह कौनसी वाली गड्डी को उठाता है। लेकिन सभी प्लेयर को यह ध्यान में रखना चाहिए कि जो गड्डी आपको सबसे बडी और मोटी लगती है अगर आपको लगता है कि इस वाली गडडी मंे ज्यादा पत्ते है वही उठानी चाहिए। गेम को स्टार्ट करने के लिए 1-2-3 बोला जाऐगा जैसे ही 3 खतम होता है सभी प्लेयर एक-एक गडडी को उठा लेते है।

सबसे पहले तो हमें यह करना है कि जो पत्ते हमने उठाऐ है उन पत्तों में जितने भी पेयर्स बन रहे है उनको बीच में डालते जाना है मतलब की सभी पेयर्स को गेम से बाहर निकाल देना है तो सभी प्लेयर्स ने अपने-अपने पत्तों मे से पेयर्स निकाल दिए है जिन्हे हमने गेम से बाहर कर दिया है इनका अब हमारे गेम में कोई काम नही है। जिसके पास मंे लास्ट में गुल्ला बचता है वह गेम को हार जाता है अभी हम आगे देखेंगे की यह गुल्ला दुसरे प्लेयर्स के पास में कैसे जाता है। जिसने पत्ते सफल किए थे उसके नैस्ट वाला प्लेयर्स सबसे पहले गेम को शुरू करता है तो यहा पर प्लेयर 1 ने पत्ते सफल किए है तो अब प्लेयर 2 गेम चल रहा है। प्लेयर 2 प्लेयर 1 पत्तो से पत्ता उठाता है और उस पत्ते से अपने पत्ते में मिलाकर देखता है कि कोई पेयर बनता है कि नही अगर बनता है तो उस पेयर्स को मिडिल में डाल दिया जाता है। इस गेम में यही होता है एक प्लेयर दुसरे प्लेयर का एक पत्ता उठाता है आखिर में गुलाम बचता है क्योंकि उसका कोई पेयर नही बनता है क्योंकि वह सिंगल पत्ता है।

जब एक प्लेयर दुसरे प्लेयर का पत्ता उठाता है तो उसमें गुल्ला भी उस प्लेयर से निकल कर उसके पास पहुच जाता है जिसने पत्ता उठाया है। जिस प्लेयर के पत्ते सबसे पहले खतम हो जाते है वह गेम में विजता होता है। और आखिर में जिसके पास गुल्ला बच जाता है वह हार जाता है। तो दोस्तों गुलाम रह गया है प्लेयर 3 के पास में इसलिए वह गेम का हार चुका है। दोस्तों इस गेम में बडा ही मजा आता है आप इसे एकबार अपने दोस्तों के साथ अवश्य खेलकर देखिए क्योकि यह जो गुलाम है वह सभी प्लेयर में घुमता रहता है और सभी प्लेयर मन मे यह सोचते है कि यह कैसे भी कर के दुसरे प्लेयर के पास चला जाए। यदि आप इस गेम को अपने फैमिली मैम्बर के साथ मंे खेलते है तो हमें कमंेट बॉक्स में जरूर बताए।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी।
तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे
से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play Gulam Chor Card game in hindi
वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवाल का जबाब जरूर देंगे।