How to play Satti Center / Badam Satti Card Game

हैलों दोस्तों आज हम बनाने वाले Satti Center / Badam Satti Card Game तो दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Games Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

दोस्तों यह एक 4 प्लेयर गेम है। सबसे पहले कोई भी एक प्लेयर पत्तों को सफल कर लेगा उसके बाद सभी प्लेयर को हम 13-13 पत्ते बाट देंगे। इसके बाद सभी प्लेयर अपने पत्ते जमा लिए है। दोस्तो इस गेम में जिसके पास पान की सत्ती आती है वही प्लेयर गेम को स्टार्ट करता है। तो आज प्लेयर 1 के पास पान की सत्ती आई है इसलिए वह गेम को स्टार्ट करता है। वह अपनी पान की सत्ती को बीच में चल देता है। इसके बाद प्लेयर 2 की पत्ते चलने की बारी आती है अब या तो वह इसके उपर पान की छक्की चल सकता है या फिर पान की अठ्ठी चल सकता है यदि उसके पास यह दोनो नही है तो वह कोई सी भी सत्ती को चल सकता है।

इसलिए इस गेम का नाम सत्ती है। यदि उसके पास में इन सब में से कुछ भी नही है तो उसकी बारी को स्कीप कर दिया जाऐगा और नेस्ट प्लेयर की बारी आ जाती है पत्ते चलने की इस गेम के अन्दर जो प्लेयर सबसे पहले अपने पत्तों का खतम कर लेता है वही प्लेयर गेम में जीत जाता है। वही प्लेयर उस गेम का विजेता होता है। फ़िलहाल प्लेयर 2 के पास कोई भी पत्ता नही है चलने के लिए तो उसकी बारी को स्कीप कर दिया जाता है और अगले प्लेयर 3 को चलने के लिए बोल दिया जाता है। अब प्लेयर 3 ने पान की छक्की को चल दिया है। अब प्लेयर 4 इस पत्ते के उपर या तो पान की पंजी चल सकता है या फिर पान की अठ्ठी चल सकता है या फिर कोई सी सत्ती चल सकता है। उसके पास चलने के लिए एक सत्ती है इसलिए उसने अपनी सत्ती को चल दिया है। अब प्लेयर 1 की बारी आ चूकी है पत्ते को चलने की उसके पास अब पत्तों का चलने के आप्शन बढ गये है वो पान की पंजी चल सकता है चिडी की छक्की चल सकता है।

अभी तो पान की पंजी चलता है क्योंकि उभी उसे दुसरे लोगो को अटकाके भी रखना है। प्लेयर 2 की बारी इस बार फिर से स्कीप हो गई है क्योंकि उसके पास इस बार भी कुछ नही है पत्ते चलने के लिए इसके बाद प्लेयर 3 की बारी आ जाती है पत्ता चलने की पर इस बार तो प्लेयर 3 के पास भी ऐसा कोई सा पत्ता नही है जिसे वह चल सके इसलिए इस बार उसकी बारी भी स्कीप कर दी जाती है और प्लेयर 4 को चलने के लिए कह दिया जाता है। प्लेयर 4 चिडी की अठ्ठी को चल देता है।

दोस्तो इस गेम में इक्का जो होता है उसे दुक्के उपर भी चला जा सकता है और बादशाह के उपर भी चला जा सकता है। यहा पर हमने दुक्के के उपर इक्के को चल दिया है।

तो दोस्तो प्लेयर 1 ने अपने सभी पत्तों का खतम कर दिया है उसने पास के सारे पत्ते खतम हो चूके है। इसलिए इस वाले गेम को प्लेयर 1 जीत गया है। अब हम स्कोर देख लेते है कि किसको कितने पोइन्ट मिले है। इसमें पोइन्ट इस तरह से गिना जाता है कि जिस प्लेयर के पास जितने पत्ते बचते है उन पत्तों की वैल्यु को जोड लिया जाता है और जो जोड आता है वो उसके पोइन्ट होते है।

प्लेयर 2 के बचे हुए पत्तों की वैल्यु का जोड 41 आया है तो उसके 41 पोइन्ट हो गये है

प्लेयर 3 के पत्तो के पोइन्ट 25 बन रहा है।

प्लेयर 4 के पत्तो की वैल्यु को जोडने पर जोड 9 आता है इसलिए इसके पोइन्ट 9 हो चूके है।

अब प्लेयर 1 के पास एक भी पत्ता नही बचा है तो उसको मिलते है 0 पोइन्ट

इस गेम में जिसके सबसे कम पोइन्ट होते है वो गेम को जीत जाता है और जिसके सबसे ज्यादा पोइन्ट होते है वो गेम को हार जाता है। यह गेम इसी तरह 100 स्कोर होने तक चलता रहेगा दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी। तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How to play Satti Center / Badam Satti Card Game वाली वीडियों को देख सकते है।

अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवाल का जबाब जरूर देंगे।