सट्टा मटका कैसे खेलते है How To Play Satta Matka

दोस्तों अगर कोई भी गेम हमको सीखना है तो सबसे पहले हमें उसके रिजल्ट की तरफ देखना चाहिए कि उसके रिजल्ट में क्या-क्या चीजें आती हैं। दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहाँ पर करते रहते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग। तो आज हम जिस गेम को सीखने वाले है उस गेम का नाम है Satta Matka | आज सीखते है सट्टा मटका कैसे खेलते है

हम पहले भी इस गेम के ऊपर एक वीडियों बना चूके है आज फिर से हम एक मजेदार और इनफोरमेटिव वीडियों आपके लिए बनाने वाले है। तो दोस्तों आपको स्क्रीन पर एक डेटा दिखाई दे रहा होगा डेट वाइज तो हम एक डेटा कोइसा भी देख लेेते है। जैसे कि 15 जून 2022 का डेटा हम देख लेते हैं। तो सत्ता मटका का जो रिजल्ट है वो इस तरह से आता है इसमें बहुत सारे क्लब होते हैं। हर क्लब अपने-अपने टाइम पर एक रिजल्ट घोषित करता है। तो जैसे की यह जो क्लब है इसने 15 जून 2022 को अपना एक रिजल्ट घोषित किया है। तो आपको एक साइड नम्बर दिखाई दे रहे है 5, 6, 0 फिर इसके बीच में आपको 16 नम्बर दिखाई दे रहा है और 16 के बगल में आपको 3, 5, 8 दिखाई दे रहे है। तो इस गेम के हम दो पडाव मान लेते है कि पहले तो यह नम्बर कैसे निकाले जाते है और दुसरा कि इसमें हम बैट कैसे लगाते है।

सत्ता मटका के लिए बहुत क्लब चालू है आप उनमें पैसा लगा सकते है। हम सट्टा मटका कैसे खेलते है सीखने की लिए उदाहरण के तौर पर अभी कोई सा क्लब ले लेते है जैसे की ये कल्याण क्लब ले लेते है। जैसे कि इस क्लब के ऊपर आपको एक टाइमिंग दिखाई दे रही है। इस पर Open–3.50 PM लिखा हुआ है और Close–5.50 PM लिखा हुआ हैं। तो इसका मतलब यह होता है कि आप इसके अन्दर जो बैट लगा सकते हो वो आपको 3.50 PM से पहले लगानी है और इसी तरह क्लोज की बैट आप आपको 5.50 PM से पहले लगानी हैै। इस गेम में इक्का से लेकर दहला तक के पत्ते यूज आते है। इक्का को 1 मानते है दुक्का को 2 इसी तरह से 3 को 3, 4 को 4, ऐसा 9 तक होता है इसके बाद दहला को हम 0 मानते है।

इसमें हम हर तरीके के 22-22 पत्ते लेते है। तो इस तरह से 220 पत्तों की एक डेक बन जाती है और उस डेक में से कोई भी तीन पत्ते निकाले जाते है। जो 3 पत्ते निकाले जाते है वही ओपन डैक के 3 नम्बर कहलाते है। तो जैसा कि 15 जून 2022 को जो पत्ते खुले वो खुल है 5, 6, 0 तो इसका मतलब यह हुआ कि एक पंजा खुला था एक छक्का और एक दहला खुला होगा। तो इस तरह से जो तीन नम्बर निकल कर आये है वो आये है 5, 6, 0 ये पत्ते हमारे ओपन डैक के पत्ते है। इसी तरह क्लोजिंग के जो तीन पत्ते खुल थे वो है 3, 5, 8 अब हमारे पास ओपन डेक के नम्बर आ गये और क्लोजिंग डेक के नम्बर आ गये है। अब जो बीच का 16 नम्बर है वो कैसे आया है तो वो ऐसे आया है इसकी कैल्कुलेशन हम आपको बताते है उससे पहले हम आपको यह बताते है कि सिंगल डिजिट की बैट कैसे निकलती है। तो हमारे निकले थे 5, 6, 0 तो हम इनको प्लस कर लेते है प्लस करने पर जोड आता है 11 और 11 का लास्ट डिजिट होता है 1 तो सिंगल डिजिट 1 निकल कर आ गया है।

इसी तरह से क्लोजिंग डेक का सिंगल डिजिट निकालने पर 6 आता है। इन दोनो लास्ट नम्बर को एक साथ रखने पर 16 बनता है तो इस तरह से हमारा जोडी नम्बर निकल कर आ जाता है जो कि बीच में लिखा हुआ है। अब बारी आती है कि इसमें बैट कैसे लगाई जाती है। तो हमने कल्याण क्लब खोल लिया है। अब इसमंे बैट लगाने के जो तरीके है वो है Singal Digit, Jodi Digit,  Singal Pana, Double Pana, Triple Pana, Half sangam, Full Sangam इन सभी पर हम बैट लगा सकते है। तो सबसे पहल हम देखत है कि Singal Digit पर बैट कैसे लगाते है। पहले एक तारीख चूूज करनी पडेगी उसके बाद सेशन चूज करना होगा उसके बाद ओपन पर लगानी है या क्लोज पर यह चूज करना होगा इसके बाद डिजिट मे हम 0 से लेकर 9 तक कोई भी नम्बर भर सकते है इसके बाद पोइन्टस में हमको कितने रूपये लगाने है यह भरना होगा जैसे कि 10 रूपये, 20 रूपये, 30 रूपये आदि इस तरह से सभी चीज भरकर हमें Proceed पर Click कर देना है और आपकी बैट लग जाती है।

इसी तरह से जोडी डिजिट पर लगाते है बस डिजिट वाले कॉलम हमको डबल डिजिट भरना होता है। यदि आपने सही लगाया होगा तो आप अमाउन्ट जीत जाते है। डबल पाना का मतलब होता है कि एक नम्बर दो बार जैसे कि 166, 155, 113 इस तरह के नम्बर पर बैट लगाना जो कि डबल पाना में लगाई जाती है। त्रिपल पाना में तीनो नम्बर एक जैसे होते है जैसे कि 333, 555, 999 इस तरह के नम्बर पर त्रिपल पाना में बैट लगाई जाती है। अब हम देखते है कि इस गेम में जीतने पर हमको कितना अमाउन्ट मिलता हैं। Singal Digit पर बैट जीतने पर हमको 10 रूपये के 95 रूपये मिलते है। Jodi Digit पर बैट जीतने पर हमको 10 रूपये के 900 रूपये मिलते है। Singal Pana पर बैट जीतने पर हमको 10 रूपये के 1400 रूपये मिलते है। Double Pana पर बैट जीतने पर हमको 10 रूपये के 2800 रूपये मिलते है। Triple Pana पर बैट जीतने पर हमको 10 रूपये के 7000 रूपये मिलते है। Half sangam पर बैट जीतने पर हमको 10 रूपये के 10000 रूपये मिलते है। Double sangam पर बैट जीतने पर हमको 10 रूपये के 100000 रूपये मिलते है।

तो इस तरह से हमको सत्ता मटका में जीतने पर बहुत बडी अमाउन्ट मिलती है। इसलिए सट्टा मटका कैसे खेलते है यह गेम इतना पोपूलर होता जा रहा है। बहुत ही सिम्पल गेम है आप शुरू में सिंगल डिजिट और जोडी डिजिट से बैट लगाकर गेम की शुरूआत कर सकते हो। बाद में आप आगे बढ सकते होे। तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर जरूर बताये। इसे आप अपने दोस्तों के साथ वाट्सऐप पर शेयर कीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ खेलिए। दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों को देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है।

हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी। तो दोस्तों आज हमने सिखा की सट्टा मटका कैसे खेलते है तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर सत्ता मटका कैसे खेलते है/ सत्ता मटका क्या हैं/ सत्ता मटका के सही नियम क्या है। वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवालों का जबाब जरूर देंगे।