18 Homemade Games DIY Games

दोस्तों आज हम लेकर आए है कि हम घर पर कौन-कौन से गेम बना सकते है। पेन और पेपर की मदद से ये सारे गेम हमने हमारे चैनल पर बना रखे है | जिनका आज हम एक छोटा सा रिव्यू करेंगे और जो आपको इनमें से पसन्द आता है उसे आप हमारे चैनल पर जाकर खेलना सीख सकते हो। तो चलिए अब हम 18 Homemade Games जल्दी से शुरू करते है। दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Games Unboxing चैनल जहां करते रहते है हम रोज नये-नये गेमस और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग।

अभी तक हमने हमारे चैनल पर 18 Homemade Games बनाए हुऐ है। जो कि 16 इस शीट के ऊपर बनाऐ हुऐ है। जिनकी वीडियों आपकों हमारे चैनल पर मिल जाऐंगी। तो अभी हम देख लेते है कि कौन-कौन से गेम के लिए हमको कौन-कौन सी शीट चाहिए होगी। ये सारे गेम बहुत ही सिम्पल है आप इन्हें घर पर ही बनाकर खेल सकते हो। अब इनको खेलने के लिए आपको जो गोटिया और डाइस चाहिए होती है वह आप किसी पुराने बेकार गेम की यूज कर सकते हो या फिर आप गोटिया की जगह पर चना, मटर, टोफीयाँ आदि भी यूज कर सकते हो

हमेें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इसे अपने दोस्तों के साथ खेलें और शेयर कीजिये। ताकि और लोग भी इस गेम को खेलना सीख जाए। अगर आपका है कोई सवाल इस गेम के बारे मेें तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते है।

18 Homemade Games लिस्ट का सबसे पहला गेम है Martinetti Dice Game ये बहुत ही सिम्पल गेम है और बहुत ही अच्छा गेम है। आप इसे हमारे चैनल पर जाकर देख सकते हो।

दूसरा गेम आता है WaterMelon Chess जो कि छोटे बच्चों के लिए बहुत ही अच्छा गेम है।

तीसरा गेम का नाम है Dara जो कि एक बहुत ही अच्छा गेम हैं। इसके भी काफी सारे व्यूज है हमारे चैनल पर आप इसको खेल सकते है।

इसके बाद चौथा गेम है Picaria बहुत ही फेमस गेम है यह भी इसे भी आप हमारे चैनल पर जाकर खेलना सीख सकते हो। हमारा पाँचवा गेम है Tapatan और छठा गेम है Nine Men’s Marris Game बहुत फेमस गेम है ये भी इसके कई सारे नाम है। इसके बाद सातवा गेम है 2 Goti Game जो कि पंजाब का एक बहुत ही प्रसिद्व गेम है। इसके बाद आँठवा गेम है Connect Four जो कि एक बोर्ड आता है उस पर इसे खेला जाता है लेकिन हमने इसे पेन पेपर की मदद से घर पर ही बनाया है। नौवा गेम है Five Field Kono ये भी एक बहुत अच्छा गेम है इसे भी आप घर पर ही बना कर खेल सकते हो।

दसवा गेम है Tic Tac Toe बहुत ही फेमस गेम है इसे हम लोग घर पर खेलते है। हमारी लिस्ट का ग्यारवां गेम का नाम है Fox and Geese ये थोडा हार्ड गेम है इसलिए जिन लोगो को हार्ड गेम खेलना पसन्द है उन्हें यह गेम बहुत पसन्द आने वाला है। बारहवां गेम है Changa Po यह इण्डियन लूडो है आपको इण्डियन लूडों खेलना हो तो आप यह वाली शीट बना सकते हो।

इसके बाद हमारा तैरहवां गेम का नाम है Climb the Ladder ये भी एक सिम्पल गेम है। लेकिन अच्छा गेम हैं। इसके बाद हमारा चौदहवां गेम है Apache ये भी हमने लेटेस्ट तैयार किया है हो सकता है आप लोगो ने इस गेम की वीडियों को अब तक देख लिया होगा। अगर आपने अभी तक वीडियों को नही देखा है तो जाकर देख लिजिऐगा। इसके बाद वाले गेम का नाम है Chips Ahead Game & Search Board Game एक ही शीट पर हम 2 गेम को एक साथ खेल सकते है। इस गेम का डायग्राम थोडा हार्ड है लेकिन आप चाहो तो इसको सिम्पल और आसान बनाकर भी खेल सकते हो।

अब लास्ट गेम आता है हमारा जिसका नाम है DoDo जो कि एक बहुत ही ज्यादा फेमस गेम है और बहुत ज्यादा खेला जाने वाला गेम है।

18 Homemade Games के अलावा दोस्तों हम आगे भी और गेम तैयार करने वाले है। यदि आप चाहते हो कि हम करे कोई ऐसा गेम तैयार जिसे आप चाहते हो खेलना तो आप हमेें कमेंट बॉक्स में लिख भेजिए। यदि वीडियों आपको आया हो पसन्द तो इसे लाइक कर दीजिए। अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर में शेयर कीजिए।