Homemade Game “Connect 4 Game” in Hindi

हेलौं दोस्तों आज हम बना रहे आपके लिए Connect Four Homemade Game तो दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहां करते रहते है हम रोज नये-नये गेमस और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग।

दोस्तों इसे हमने घर पर ही पेन और पेपर की मदद से बनाया है। इसके लिए आपको एक पेन की मदद से चित्र में दिखाए अनुसार एक पेपर शीट पर ड्रांइग बनानी है। पेपर शीट के ऊपर आपको 7 खाने तो कॉलम के और 6 खाने रॉ के बनाने है। इस तरह से पेपर शीट पर टोटल 42 बॉक्स बन जाऐगें। दोस्तों यह 2 प्लेयर गेम है तो हमे उसके लिए टोकन ले लेने है। मैनें 21 टोकन तो ब्लू कलर के ले लिए है और 21 टोकन रेड कलर के ले लिए है।

जैसे ही कोई प्लेयर 4 टोकन का एक sequence या तो Vertical या Horizontal या फिर Diagonal पूरा कर लेता है तो वह जीत जाता है।

तो हम अब गेम को स्टार्ट करते है। सभी प्लेयर वन वाई वन अपनी गोटियों को चलते है।

दोस्तों इस गेम को रेड प्लेयर जीत गया है। उसने अपना एक सिक्येन्स कम्पलीट कर लिया है।

तो देखा दोस्तों आपने कितना अच्छा है यह गेम आप भी अपने दोस्तों के साथ इसे खेलिये और गेम को इन्जॉय कीजिए।

दोस्तों आप इसे अपने घर पर जरूर खेलिए। अगर गेम आया हो पसन्द तो इसे अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ शेयर कीजिए। इस गेम को और अच्छे से सीखने समझने के लिए आप हमारे चैनल पर इसकी Connect Four Homemade Game वाली वीडियों को देख सकते है। हमारे चैनल को लाइक कीजिए सब्सक्राइब कीजिए और अपने दोस्तों में इसे शेयर कीजिए। हम आपके लिए आगे भी ऐसी नई नई गेम की वीडियों को लाते रहेंगे।