DIY Homemade Game “Picaria Game” in Hindi || The Games Unboxing

हैलो दोस्तों आज हम लेके आऐ है आपके लिए Picaria Game तो दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहां करते रहते है हम रोज नये-नये गेमस और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग

सबसे पहले आपको पेपर में चित्र में दिखाऐ अनुसार पेन और पेपर की मदद से ड्रांईग बनानी है। इस गेम को 2 प्लेयर खेलते है। हर प्लेयर के पास में 3-3 डाइस यानि की गोटीया होती है। इस गेम को जीतने के लिए प्लेयर को सिक्येन्स बनाने होते है। तो सिक्येन्स आप किसी भी तरह से बना सकते हो चाहे तो Diagonal बनाइए या फिर Horizotal या Vertical जैसी आपकी मर्जी हो वैसे बना सकते हो। जो भी बनाते है वो एक सीधी शेप में होना चाहिए तभी हमारा सिक्येन्स बना हुआ माना जाऐगा।

गेम में गोटीयों को जमाते समय हमे इस बात का विशेष ध्यान रखना होता है कि हम टोकन यानि की गोटीयों को बीच सेन्टर मे नही रख सकते है। उसके अलावा हम और सभी जगह पर गोटी को रख सकते है। रेड प्लेयर सबसे पहले गोटीयों को रखना स्टार्ट करता है। तो ब्लू ने भी रख दिया है। तो दोस्तों दोनो प्लेयर अपनी-अपनी गोटीयों को जमा चुके है अब गेम को खेलना स्टार्ट करते है।

कोई भी प्लेयर गेम को पहले शुरू कर सकता है। रेड प्लेयर ने गोटी को चल दिया है। तो देखा दोस्तों आपने ब्लू प्लेयर ने अपना एक सिक्येन्स बना लिया है और वह इस वाले राउण्ड को जीत गया है। एक अगला राउण्ड और खेलते है दोनो प्लेयर इस बार भी इस वाले राउण्ड का विजेता भी ब्लू प्लेयर ही रहा है। दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं।

दोस्तों आप इसे अपने घर पर जरूर खेलिए। अगर गेम आया हो पसन्द तो इसे अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ शेयर कीजिए। इस गेम को और अच्छे से सीखने समझने के लिए आप हमारे चैनल पर इसकी Picaria Homemade Game वाली वीडियों को देख सकते है। हमारे चैनल को लाइक कीजिए सब्सक्राइब कीजिए और अपने दोस्तों में इसे शेयर कीजिए। हम आपके लिए आगे भी ऐसी नई नई गेम की वीडियों को लाते रहेंगे।