2 Player card game | How to play Spit in Hindi | Rules |  @The Games Unboxing ​

दोस्तों आज हम सीखने वाले है कि Spit Game को कैसे खेला जाता है। यह 2 प्लेयर का कार्ड गेम है। जो कि बहुत ज्यादा ही फेमस गेम है। हैलो दोस्तो कैसेे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग।

इसमें कोई भी एक प्लेयर पत्तों को को सफल कर लेगा और पत्ते की गड्डी में से आधे पत्ते को प्लेयर 1 को मिल जाऐंगे और गड्डी के आधे पत्ते प्लेयर 2 को मिल जाऐंगे। आज हम 2 प्लेयर गेम खेल रहे है इसलिए आज प्लेयर ओर प्लेयर 2 है। तो गड्डी के आधे-आधे बराबर पत्ते दोनो प्लेयर आपस में बाट लेते है। दोस्तों अगर आप को अच्छी क्वालिटी की ताश के पत्तों की गड्डी खरीदनी है जैसे कि अभी मेंरे हाथ में है। यदि आपको मेरी वाली ताश की गड्डी पसन्द आई है तो मेंने इसको Buy करने की लिंक डिसक्रिप्शन बॉक्स में एविलेबल कर दी है आप वहा पर से जाकर इसको खरीद सकते है।

हमें कुछ इस तरह से पत्ते जमाने है सबसे पहले हम 5 पत्ते नीचे एक लाइन मे जमा लेगें। दोनो प्लेयर ऐसा ही करते है। उसके बाद में 5 पत्तों वाली लाइन के ऊपर 4 चार पत्ते जमाते है मतलब 5 पत्तों वाली लाइन के चार पत्तों पर एक-एक पत्ता रख देते है। फिर जो हमने 4 पत्ते रखे है उन चार पत्तों में से 3 पत्तों पर 3 पत्तें एक-एक रख देते है। उसके बाद 3 पत्तो के ऊपर 2 पत्ते फिर 2 पत्तों के ऊपर 1 पत्ता इस तरह से जमा लेते है। बाकी के जो पत्ते बचते है उनको हम अपने हाथ में ही रखते है। हाथ वाले पत्तों को हम स्पीट पाइल बोलते है और नीचे जो 5 पत्तों वाली बिछी हुई है उसे हम फाइव पाइल बोलते है।

अब हमें फाइव पाइल के ऊपर के एक-एक पत्ते हमें खोल देने है। और एक पत्ता हमें स्पीट पाइल में से निकाल कर मिडिल में खोलकर रख देना है दुसरे वाले प्लेयर को भी ऐसा ही करना होता है। वह भी स्पीट पाइल में से एक पत्ता खोलकर मिडिल में रख देता है। गेम अब एकदम से स्टार्ट होगा। कोई भी प्लेयर कभी भी चल सकता है। कोई टर्न का वैट नही करना है दोनो प्लेयर को अपने पत्ते खतम करने है। चलने का तरीका यह होता है कि जैसे प्लेयर बादशाह के ऊपर इक्का चल सकता है फिर वापस इक्के ऊपर बादशाह चल सकता है। लेकिन यदि आपको ऐसा लगता है कि सामने वाला प्लेयर चीटिंग कर रहा है और ऐसे ही उल्ट-सीधे पत्ते रख रहा है तो आप गेम को बीच मंे ही रोककर उस पर पैनल्टी लगा सकते है। तो गेम को अब स्टार्ट करते है।

जब गेम स्टॉप हो जाऐंगा। मतलब जब ना तो प्लेयर 1 चल पायेगा और ना ही प्लेयर 2 चल पायेगा तब हम देखेंगे की गेम को स्टार्ट को कैसे खेलते है। हमारी जो पॉचवी पाइल खतम हो गई है इसको हम इस तरीके से पत्ते रख सकते है और हमारा नीचे का पत्ता खोल सकते है। मतलब इस तरह से हमारी फाइव पाइल हो सकती है सेम नम्बर का पत्ता से के ऊपर रख सकते है। इसे हम गेम में आगे खेलते समय देखेंगे की किस तरह से काम में लेते है। यह जो इक्का है तो हम इक्के के ऊपर इक्का रख सकते है बस रूल यही होता है कि पहले ऊपर वाला इक्का निकलेगा उसके बाद ऊपर वाला इक्का निकलेगा। दोस्तो अब गेम स्टॉप हो गया है इस जगह पर तो स्टॉक पाइल मंे से 1-1 पत्ता हमें रखना है। दोस्तों प्लेयर 2 के फाइव पाइल के सारे पत्ते खतम हो गये थे इसलिए उसने मिडिल पाइल का जो पत्ता रखा वैसे ही उसको जो लगा कि जोनसी छोटी वाली है उसने तुरन्त उसके ऊपर हाथ मारा और उसने उन सभी पत्तो को अपने पास ले लिया है।

और ये बचे हुए पत्ते हमारे पास आ जायेंगे। हम अब इन सबको एक साथ कर लेगें। और वापस से सफल करना है सफल करने के बाद वापस हमें उसी तरह से जमा लेने है जिस तरह से हमने शुरू में फाइव पाइल को जमाया था। दुसरे वाले राउन्ड में प्लेयर 2 के पास कम पत्ते आये है इसलिए हम इसबार बीच वाली मिडिल पाइल जो बनाऐंगे वो एक ही गड्डी की बनाऐंगे। और गेम को आगे खेलने लग जाते है। दोस्तो आज इस वाले गेम को प्लेयर 2 जीत गया है। गेम में कभी-कभी एक कन्डीशन ऐसी भी आ सकती है कि किसी प्लेयर के पास स्पीट पाइल खतम हो सकती है तो इस कन्डीशन में फिर दोनो प्लेयर जो है उनको एक-एक गड्डी मिडिल वाली ले लेनी है वो भी बहुत जल्दी से और यह गेम वापस से पहले जैसे हो जाऐंगा। फिर दोनो प्लेयर वापस से सफल करके गेम को खेलना शरू कर सकते है।

दोस्तों अगर आपको किसी गेम को खेलने में दिक्कत या परेशानी आती है या फिर आप किसी गेम को खेलना सीखना चाहते हो तो आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर किसी भी गेम की वीडियों देख सकते है और गेम को खेलना सीख सकते है। हमारे चैनल पर आपको हजारों गेम की वीडियों मिल जाऐंगी। तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बाक्स में लिखकर अवश्य बताए। इस गेम को और अच्छे से समझने के लिए आप हमारे यूट्युब चैनल पर जाकर How To Play Spit game वाली वीडियों को देख सकते है। अगर आपको हमारी वीडियों पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिए। अगर हो आपका कोई सवाल और हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। हम आपके सवाल का जबाब जरूर देंगे।