DIY Homemade Game “Five Field Kono Game” in Hindi || The Games Unboxing

हैलो दोस्ताे आज हम लेके आऐ है आपके लिए Five Field Kono Game तो दोस्तों कैसे हो आप मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहां करते रहते है हम रोज नये-नये गेमस और गैजेट्स की अनबॉक्सिंग

दोस्तों यह एक कोरियन गेम है। इस गेम के रूल बहुत ही सिम्पल है। इसमें एक साइड एक प्लेयर की होती है तो दुसरी साइड दुसरे वाले प्लेयर की होती है। इस गेम में प्लेयर को जीतने के लिए एक प्लेयर को अपने अपोजिट दुसरे वाले प्लेयर के एरिये में कब्जा करना होता है मतलब की अपनी सारी गोटीया एक प्लेयर को दुसरे वाले प्लेयर की जगह पर जमानी होती है। जैसे की अभी चित्र में ब्लू वाले प्लेयर की गोटी जमी हुई है अगर वह अपनी यह गोटी रेड वाले प्लेयर के यहा जमा देगा तो वह जीत जाऐगा। इसके अन्दर टोकन को चलने का एक तरीका होता है।

प्लेयर अपने टोकर को सिर्फ Diagonal ही चल सकता है। फिर वो चाहे उसे टोकन को आगे की तरफ चलना हो या पीछे की तरफ चलना हो पर टोकन को हमेशा Diagonal ही चलना होता है। टोकन को चलते समय अगर आगे कोई टोकन रखा हुआ है तो फिर उस जगह नही चल सकता है। उसे टोकन दुसरी जगह पर चलना होगा। गेम में एक प्लेयर दुसरे प्लेयर को ब्लोक भी कर सकता है। यदि यह ब्लोक ज्यादा देर चल चलता है तो जिस प्लेयर की ज्यादा गोटी दुसरे प्लेयर की साइड जीम होगी या पहुच जाएगी तो गेम को वही प्लेयर जीत जाता है।

तो अब गेम को हम खेलना शुरू करते है इसके लिए सबसे पहले आपको पेपर में चित्र में दिखाऐ अनुसार पेन और पेपर की मदद से ड्रांईग बनानी है। तो दोस्तों इस वाले गेम को रेड प्लेयर जीत चूका है क्योंकि उसने सबसे पहले अपनी गोटी दुसरे वाले प्लेयर की साइड पर जमा दी है और दुसरा वाला प्लेयर की अभी एक गोटी बची हुई है पहुचने में। दोस्तों कैसा लगा आपको यह गेम हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं।

दोस्तों आप इसे अपने घर पर जरूर खेलिए। अगर गेम आया हो पसन्द तो इसे अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर के साथ शेयर कीजिए। इस गेम को और अच्छे से सीखने समझने के लिए आप हमारे चैनल पर इसकी Five Field Kono Homemade Game वाली वीडियों को देख सकते है। हमारे चैनल को लाइक कीजिए सब्सक्राइब कीजिए और अपने दोस्तों में इसे शेयर कीजिए। हम आपके लिए आगे भी ऐसी नई नई गेम की वीडियों को लाते रहेंगे।