How to Play JOKER card Game in Hindi | Teen Patti Variations Rules | Casino Game |

दोस्तों आज हम बनाने वाले है Joker 3 पत्ती गेम जो कि एक फेमस 3 पत्ती गेम का वैरिएन्ट है। अगर दोस्तों आपको 3 पत्ती खेलने का है बहुत ज्यादा शौक और आप पक चुके है 3 पत्ती के नोर्मल वर्जन से तो आप ये वाला वर्जन ट्राई कर सकते है। यह वाला वर्जन थोडा टफ है। लेकिन है बहुत मजेदार गेम तो दोस्तो कैसेे हो आप और मेरा नाम है राहुल और आप देख रहे है The Game Unboxing चैनल जहा पर करते है हम रोज नये-नये गेम, टॉयज और गैजेटस की अनबॉक्सिंग

जैसा कि मेंने आपको बताया था कि इस गेम का नाम है Joker 3 पत्ती गेम तो इस गेम में जो Joker का पत्ता होता है वह बहुत ही ज्यादा मायने रखता है। इस गेम में सभी प्लेयर को एक-एक जोकर का पत्ता तो मिलता ही है। और दोस्तो एक बात और अगर आपको 3 पत्ती गेम खेलना नही आता है तो यह गेम आपके लिए नही है इस गेम को खेलने के लिए पहले आपको 3 पत्ती गेम खेलना सीखना पडेगा। इसके लिए आप हमारे चैनल पर जाकर How to play 3 patti game in hindi वाली वीडियों को देख सकते है। और 3 पत्ती खेलना सीख सकते है। तभी यह गेम आपके समझ में अच्छी तरह आ पायेगा और आप इसे अपने दोस्तों के साथ खेल सकते है।

इस गेम के लिए हमको नोर्मल 52 पत्तों की गड्डी लेनी होती है। ज्यादातर दोस्तों यह जो गेम है इसे ऑनलाइन ही खेला जाता है। आपको भी यह गेम ऑनलाइन ही खेलने को मिलेगा। ऑफलाइन इसको कम ही खेला जाता है। पहले एक बात में आपको बता देता हुँ कि इस गेम में सभी प्लेयर के पास एक जोकर का पत्ता रहता है जो कि गड्डी में से निकाल कर पहले ही सभी प्लेयर को दे दिया जाता है। इसके पास डीलर सभी प्लेयर को 2-2 पत्ते और बाट देता है। तो अब हम देखते है कि किस प्लेयर के पास कैसे पत्ते आये है। और इस गेम मे हम जोकर को किस तरह से यूज में लेते है। हम देख रहे है कि प्लेयर 1 के पास में एक नौला का पत्ता और 1 गुल्ला आया है।

अगर इस प्लेयर के पास नौला, दहला, गुल्ला होता तो उसका एक प्योर सिक्येन्स बन जाता इसलिए प्लेयर 1 अपने पत्ते जोकर के पत्ते को दहला के काम मे लेता है अब उसके पास नौला, दहला, और गुल्ला हो गये है जिससे उसका एक प्योर सिक्येन्स बन जाता है। अब दुसरे प्लेयर 2 के पत्ते देखे तो उसके पास 2 बादशाह के पत्ते आये है। तो यह प्लेयर अपने जोकर के पत्ते को एक और बादशाह के काम में लेता है। अब प्लेयर 2 के पास में 3 बादशाह हो गये है। अब आगे हम प्लेयर 3 के पत्ते देखें तो इसके पास कुछ खास पत्ते नही आये है इसके पास एक इक्का आया है और एक चौका का पत्ता आया है। लेकिन यह अपने जोकर को यूज करके अपने लिए एक पेयर बना सकता है। मतलब की 2 इक्का और 1 चौका बना लेता है। आगे लास्ट प्लेयर 4 के पत्ते देखें तो इसके पास एक नौला है और एक दहला है तो यह अपने जोकर को 8 में यूज करके 8-9-10 का सिक्येन्स बना सकता है या फिर 11 का यूज करके 9-10-11 का सिक्येन्स बना सकता है।
तो दोस्तों इस में जोकर जितनी मदद आपकी करता है उतनी ही मदद दुसरे प्लेयर की भी करता है। तो इस गेम मे ंहम जो बैट वगैरह लगाते है उनको थोडा ध्यान से लगाना चाहिए।

अगर हम यह मानकर चलते है कि हमारे पास पेयर बन गया है तो हो सकता है दुसरे प्लेयर के पास हमसे भी अच्छे पत्ते आ जाए और वो हमसे भी अच्छी चीज बना सकता है और हम हार जाते है। इसलिए यह गेम थोडा टफ है। बाकि बहुत मजा आता है इसके अन्दर क्योंकि बहुत जल्दी-जल्दी आपका इसमें कुछ न कुछ बनता ही रहता है। तो दोस्तों आपको 3 पत्ती का यह वर्जन कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताए यदि आपको जानना है कोई और वर्जन 3 पत्ती का तो आप हमें यह भी बता सकते है। आपको वीडियों आया हो पसन्द तो इसे लाइक कीजिए और अपने दोस्तों और फैमिली मैम्बर में शेयर कीजिए। अगर आपको को हमारी वीडियो पसन्द आती है तो आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब अवश्य कीजिए।